श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- अजहरुद्दीन को फिक्सिंग से राहत मिल सकती है तो फिर मुझे क्यों नहीं?

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्लीः मैच फिक्सिंग के कारण मैच ना खेल पाने से तेज गेंदबाज एस श्रीसंत हर किसी को अपना दुखड़ा सुना रहे हैं। हाल ही में उन्होंने 'बिग बाॅस' के शो में कहा कि उनको जो सजा दी गई वो बेहद कड़ी है। 7 दिसंबर को फिक्सिंग मामले में श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट के आगे रहम करने की अपील की। श्रीसंत ने कहा कि जब 2000 के मैच फिक्सिंग प्रकरण में शामिल होने की वजह से आजीवन प्रतिबंध का सामना कर रहे क्रिकेटर से राजनीतिक बने मोहम्मद अजहरुद्दीन के मामले में इसे बदला जा सकता है तो फिर उसके ऊपर लगा प्रतिबंध क्यों नहीं खत्म किया जा सकता।
sreesanth image

आजीवन प्रतिबंध बहुत ही कठोर है

श्रीसंत ने कहा कि आजीवन प्रतिबंध बहुत ही कठोर है। उसका कहना है, ''उसके पास इंग्लिश काउन्टी में मैच खेलने के प्रस्ताव हैं। अब तक मैं चार साल से प्रतिबंध का सामना कर रहा हूं। हालांकि 2013 के सनसनीखेज स्पॉट फिक्सिंग मामले में 2015 में दिल्ली की एक अदालत बरी कर चुकी है।'' 
Mohammad Azharuddin image

जल्द होगी सुनवाई

आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने आठ नवंबर, 2012 को अपने फैसले में अजहरुद्दीन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को गैरकानूनी करार देते हुए कहा था कि कानून की विवेचना में यह कहीं नहीं टिक सकेगा। न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की पीठ ने इस तथ्य पर गौर किया कि निचली अदालत के 2015 के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित अपील जनवरी के दूसरे सप्ताह में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। 
sreesanth

श्रीसंत की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह खिलाड़ी अब 35 साल का हो गया है और यदि यह प्रतिबंध खत्म नहीं किया गया तो वह ब्रिटेन में क्लब क्रिकेट भी नहीं खेल सकेगा।  उन्होंने कहा कि 35 साल की आयु में खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की संभावना लगभग खत्म हो जाती है और कम से कम उसे क्लब क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए । वहीं बीसीसीआई की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता पराग त्रिपाठी ने कहा कि श्रीसंत के खिलाफ बहुत ठोस साक्ष्य थे, जिसकी वजह से क्रिकेट की शीर्ष संस्थ ने उस पर प्रतिबंध लगाया है। इसे हटाया नहीं जा सकता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News