RR vs MI :  मुझे नहीं लगता कि जायसवाल को किसी सलाह की जरूरत है : संजू सैमसन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 12:27 AM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जयपुर के सवाईं मानसिंह स्टेडियम में मुकाबला जीतने के साथ ही प्लेऑफ की राह आसान कर ली है। मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलते हुए 179 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान ने यशस्वी जयसवाल के शतक की बदौलत 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। मुकाबला के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन खुश दिखे। उन्होंने कहा कि जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाना चाहिए। हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की। बीच में बाएं हाथ के बल्लेबाजों ने अविश्वसनीय खेल दिखाया। लेकिन जिस तरह से हमने वापसी की उससे हमने गेम जीत लिया।


सैमसन ने कहा कि आज विकेट थोड़ा सूखा लग रहा था। लेकिन जब रोशनी आती है, रात में ठंड बढ़ती है, तो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना बेहतर हो जाता है। लोग इस बात को लेकर काफी पेशेवर हैं कि ब्रेक मिलने पर क्या करना है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी (जायसवाल) से सलाह की जरूरत है। वह बहुत आश्वस्त है। आइए अब देखें कि वहां (लखनऊ) विकेट कैसा है और देखते हैं कि यह कैसा रहता है।


वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच बने संदीप शर्मा ने कहा कि मैं परसों ही फिट हुआ हूं। फिटनेस हासिल करने के बाद यह मेरा पहला गेम था। अच्छा महसूस कर रहा हूं। पिच धीमी और निचली तरफ थी, इसलिए मेरी योजना गेंदबाजी में विविधता और कटर रखने की थी। यदि आप अंत में गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको बड़ा दिल रखना होगा। हमने आईपीएल में देखा है, गेंदबाज दबाव में रहते हैं। हमें बड़ा दिल रखने और योजनाओं को लागू करने की जरूरत है। मैं दो साल बिका ही नहीं था। लेकिन फिर प्रतिस्थापन के रूप में वापस आया। अब मैं हर खेल का आनंद ले रहा हूं।

 

 

 

यह भी पढ़ें:- MI vs RR : 'फर्स्ट ओवर किंग' बने ट्रेंट बोल्ट, रोहित की विकेट चटका बनाया रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ें:- RR vs MI : युजी चहल के IPL में 200 विकेट पूरे, इस टीम के खिलाफ लिए सबसे ज्यादा, लिस्ट

 

यह भी पढ़ें:- RR vs MI : संदीप शर्मा ने बनाया इतिहास, राजस्थान रॉयल्स के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

 

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
मुंबई ने पहले खेलते हुए तिलक वर्मा के 65 और नेहल वडेहरा के 49 रनों की बदौलत 179 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल और बटलर ने मजबूत शुरूआत दी। बटलर जिन्होंने पिछले मुकाबले में शतक जड़ा था, ने इस बार चावला की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 35 रन बनाए। इसके बाद जायसवल ने 104 तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 38 रन बनाकर अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दिला दी। 


ऐसी हुई अंक तालिका
राजस्थान 8 में से 7 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं, हार के बाद मुंबई इंडियंस 7वें स्थान पर आ गई है। कोलकाता दूसरे तो हैदराबाद तीसरे स्थान पर हैं। मुंबई ने 8 में से पांच मुकाबले गंवा दिए हैं। उन्हें प्लेऑफ के लिए अब खूब मेहनत करनी होगी। चेन्नई चौथे तो लखनऊ पांचवें स्थान पर है। अंक तालिका में आखिरी पर 8 में से 7 मुकाबले गंवाकर बेंगलुरु बनी हुई है।

 
दोनों टीमें की प्लेइंग इलेवन
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान),  रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News