अगर गिल अपना करियर संभाल लेते हों तो टेस्ट में इतने रन पक्के हैं: गावस्कर

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 04:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। गिल ने ओपनिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के साथ 74 रनों की साझेदारी की औऱ 89 गेंदो मं अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद गिल यहीं पर नहीं रूके और उन्होंने 194 गेंदों पर अपना शतक भी पूरा किया। हालांकि, वह शतक के बाद ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 235 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेल आउट हो गए। उनकी इस जबरदस्त पारी को पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने जमकर सराहा है और कहा है कि अगर वह अपने करियर को संभाल लेते हैं तो उनके नाम टेस्ट में 8,000 से 10,000 रन पक्के हैं।

गिल जब टेस्ट के तीसरे दिन अर्धशतक के बाद अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे तो गावस्कर ने कहा, "शुभमन गिल के पास बहुत समय है। जब वह डिफेंसिव शॉट खेलते हैं तो जिस तरह से वह आगे झुकते हैं, यहां तक ​​कि मिचेल स्टार्क के खिलाफ भी, वह गेंद को बल्ले का सीधा हिस्सा दिखाते हैं और आगे डिफेंस करते हैं, यह देखना बहुत सुखद था। इससे पता चलता है कि उनमें आत्मविश्वास है। वह सिर्फ बैकफुट पर ही नहीं खेलते हैं। उनका पैर आगे बढ़ता है और उनके पास एक ठोस आक्रमण ही नहीं बल्कि एक ठोस बचाव है और टेस्ट क्रिकेट में आपको इसकी जरूरत होती है।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "तेज गेंदबाजों के खिलाफ आगे और पीछे घूमना बहुत आसान नहीं है, लेकिन वह लाइन और लेंथ बहुत अच्छी तरह से चुनते हैं। किसी भी बल्लेबाज़ के पास अगर टाइम हो, उसे अगर अपने करियर को संभाल लिया तो आगे जाके टेस्ट में 8,000 से 10,000 रन आराम से कर लेगा। 

गौरतलब है कि शुभमन गिल का यह टेस्ट करियर का दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था। गिल 2021 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट शतक से 9 रनों से चूक गए थे। उन्होंने उस मैच में 145 गेंदों में 91 रन बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News