IND vs AUS 2nd ODI: बारिश बिगाड़ सकती है खेल, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11 भी देखें

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 10:47 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1.30 बजे विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारत ने केएल राहुल और रविद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शनों की बदौलत पहले मैच में जीत दर्ज की थी और आज टीम सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीतकर सीरीज में बने रहने के लिए खेलेगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। 

पहले मैच में रोहित शर्मा परिवारिक कारणों की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे और हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की थी। वहीं दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के वापसी के साथ टीम की कमान संभालने की संभावना है। आइए मैच से पहले कुछ जरूरी बातों पर नजर डाल लेते हैं - 

हेड टू हेड 

कुछ मैच - 144 
भारत - 54 
ऑस्ट्रेलिया - 80 
नोरिजल्ट - 10 
नाई - 0 

पिच रिपोर्ट 

विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच सफेद गेंद वाले क्रिकेट में संतुलित सतह प्रदान करती है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 291 है, जिसमें दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां छह में से चार वनडे मैच जीते हैं। 

मौसम 

टॉस दोपहर 1 बजे होगा। दोपहर 1:00 बजे बारिश की 34 प्रतिशत संभावना है और शाम 5:00 बजे तक यह बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगी। पहली पारी के अंत में बारिश की बहुत अधिक संभावना है और पहले तीन घंटों के दौरान हल्की बारिश से खिलाड़ियों और प्रशंसकों को निराश होने की उम्मीद है। 

वहीं शाम 6:00 बजे भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। शाम 7:00 बजे के बाद बारिश की संभावना 35 प्रतिशत से कम है लेकिन तब तक मैच शुरू नहीं होने पर अंपायरों को फैसला लेना होगा। दिन में बारिश की बहुत अधिक संभावनाएं हैं और बौछारें रोहित शर्मा की खेल में वापसी को खराब कर सकती हैं। 

ये भी जानें 

भारत ने अपने पिछले 8 एकदिवसीय मैचों में से प्रत्येक में जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम 11 में से सात जीते हैं। 
वॉर्नर-हेड के ओपनिंग कॉम्बिनेशन का औसत सात पारियों में 114 का है। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक/जयदेव उनादकट 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News