IND vs AUS : अहमदाबाद टेस्ट में भारत रच सकता है इतिहास, भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 03:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है और इस सीरीज का आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा। यह टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि इस टेस्ट को देखने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज चौथे टेस्ट के पहले दिन के खेल का लुत्फ उठाएंगे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज 8 से 11 तारीख तक भारत के अधिकारिक दौरे पर रहने वाले हैं।

इस टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओफरेल का एक बयान सामने आया है, जिसमेें उन्होंने कहा, ''दोनों देशों को बांधने वाली एक चीज क्रिकेट भी है और अहमदाबाद मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को देखना बहुत अच्छा होगा।''

चौथे टेस्ट में भारत रच सकता है इतिहास

भारत अहमदाबाद में होने वाले टेस्ट में एक इतिहास रच सकता है। 9 मार्च से शुरू होने वाले इस टेस्ट में भारत स्टेडियम में मौजूद सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। फिलहाल टेस्ट में सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के नाम है। साल 2013-14 की एशेज सीरीज के दौरान एमसीजी में 91,112 दर्शकों की गिनती दर्ज की गई थी। 

PunjabKesari

वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टेस्ट के लिए पहले दिन की 85,000 टिकटें बिक चुकी हैं। यदि इस टेस्ट में और दर्शकों को मैच देखने की सुविधा मिलती है तो दर्शकों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच सकती है। अगर ऐसा होता है तो टेस्ट में सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम दर्ज हो जाएगा। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,32,000 दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

भारत को जीतना होगा चौथा टेस्ट 

भारत के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी टेस्ट जीतना बेहद जरूरी है। भारत अगर यह टेस्ट जीत लेता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आसानी से क्वालीफाई कर लेगा, परंतु भारत अगर इस टेस्ट में हार जाता है तो उसका फाइनल का राह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। भारत फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है, अगर भारत चौथा टेस्ट हार जाता है तो तीसरे स्थान पर मौजूद श्रीलंका टीम के लिए क्वालीफाई करने का रास्ता खुल जाएगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टेस्ट को जीतकर पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News