IND vs AUS : केएल राहुल ने चुंबक की तरह पकड़ा अविश्वसनीय कैच, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 05:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दिल्ली टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। शुक्रवार को शुरू हुए इस टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 263 रनों पर समेट दिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया का यह स्कोर और भी बढ़ा हो सकता था, अगर रविंद्र जडेजा की गेंद पर केएल राहुल खतरनाक दिख रहे उस्मान ख्वाजा का अविश्ववसनीय कैच न पकड़ते।

केएल राहुल का यह जबरदस्त कैच ऑस्ट्रेलियाई पारी के 46वें ओवर में देखने को मिला। रविंद्र जडेजा के ओवर की पांचवी गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने रिवर्स स्कूप के जरिए रन बटौरने चाहे और ख्वाजा अपनी इस कोशिश में सफल भी हो जाते, लेकिन स्क्वायर पर खड़े केएल राहुल ने बाउंड्री को ओर जाते शॉट को लपक लिया। एक वक्त तो ऐसा प्रतीत हुआ कि यह गेंद सीधा बाउंड्री की ओर जाएगी, लेकिन राहुल ने हवा में कूद कर एक हाथ से कैच को लपक लिया। ख्वाजा उस वक्त 81 रनों पर खेल रहे थे, जब राहुल ने उनका कैच पकड़ा।

केएल राहुल के इस कैच का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

 


मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ख्वाजा की 81 रनों की पारी के अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 142 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज डेविट वार्नर(15) एक बार फिर सस्ते में चलते बने। मार्नस लाबुशेन 18 और स्टीव स्मिथ बिना कोई रन बनाए ही प्वेलियन लौट गए। कप्तान पैट कमिंस ने 59 गेंदों पर 33 रनों की जूझारू पारी खेली, लेकिन भारतीय गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम 263 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट चटकाए, जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट हासिल किए। भारत ने पहले दिन के अंत तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News