IND vs AUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट मिस कर सकते हैं रोहित शर्मा, यह है वजह

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत व्यक्तिगत कारणों से ऑस्ट्रेलिया में पहले दो टेस्ट मैचों में से एक के दौरान कप्तान रोहित शर्मा की सेवाओं से चूक सकता है, जिसके बारे में बीसीसीआई को सूचित कर दिया गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की कठिन श्रृंखला में उतरेगी और ऐसी संभावना है कि रोहित एडिलेड (6-10 दिसंबर) में पहला या दूसरा मैच नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अभी स्थिति के बारे में पूरी तरह से स्पष्टता नहीं है। यह समझा जाता है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि ऐसी संभावना है कि एक गंभीर व्यक्तिगत मामले के कारण उन्हें शुरुआत में दो टेस्ट मैचों में से एक को छोड़ना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि अगर श्रृंखला शुरू होने से पहले व्यक्तिगत मुद्दा सुलझ जाता है तो वह सभी पांच टेस्ट खेल सकते हैं। आने वाले दिनों में हमें और जानकारी मिलेगी।

 

Rohit Sharma, team india, india vs Australia, cricket news, Sports, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


37 वर्षीय रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों घरेलू टेस्ट खेले थे। भारत अब 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। यदि रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं, तो फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन उनके कवर हो सकते हैं, हालांकि शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट में पर्याप्त अनुभव वाले खिलाड़ी हैं। ईश्वरन भी भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में होंगे जिसका उन्हें नेतृत्व करना है। हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि टेस्ट टीम का उप-कप्तान कौन होगा क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान रोहित के लिए कोई आधिकारिक उप-कप्तान नहीं था।

 

Rohit Sharma, team india, india vs Australia, cricket news, Sports, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल


अभिषेक नायर ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा था कि ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया है। मुझे लगता है कि हमें यह समझने की ज़रूरत है कि इस टीम में हमारे पास बहुत सारे आईपीएल कप्तान हैं। जब आप शुभमन गिल, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, तो उम्मीद है कि एक यशस्वी (जासवाल) आगे बढ़ेगा। वैसे भी इस भूमिका के लिए 3 उम्मीदवार हैं - शुभमन गिल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत।

नायर ने कहा था कि मैं अब उन्हें युवाओं के रूप में नहीं देखूंगा। हां, उम्र और उन्होंने जितनी क्रिकेट खेली है, उसके हिसाब से वे युवा हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, मानसिक रूप से या विकास के मामले में उनमें वह क्षमता है जोकि नेतृत्व के लिए चाहिए होती है। मुझे लगता है कि कुल मिलाकर, इन युवाओं की विचार प्रक्रिया एक वरिष्ठ खिलाड़ी की है। यह किसी ऐसे व्यक्ति की है जिसने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News