IND vs BAN : इंडिया की बल्लेबाजी देख उड़े माइकल वॉन के होश, बोले- मैं देख रहा हूं कि...

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 09:12 PM (IST)

खेल डैस्क :  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली पारी की तेज़ पारी इंग्लैंड के 'बैज़बॉल' दृष्टिकोण का प्रतिबिंब थी। भारतीय बल्लेबाजों ने पहली पारी में तेजतर्रार क्रिकेटर खेली। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे सत्र में बांग्लादेश को 233 रनों पर समेटने के बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में रनों की बौछार लगा दी। इसे देखकर वॉन के होश उड़ते नजर आए। वॉन ने अपनी भावनाओं का इजहार करते हुए एक्स पर लिखा- मैं देख रहा हूं कि भारत बज़बॉल खेल रहा है" क्योंकि उन्होंने भारत के हमले की तुलना इंग्लैंड के बजबॉल दृष्टिकोण से की थी। बजबॉल', इंग्लैंड की आक्रामक क्रिकेट शैली के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है, जो तब लोकप्रिय हुआ जब ब्रेंडन मैकुलम ने 2022 में रेड-बॉल कोच के रूप में पदभार संभाला।

 

डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर भारत
वर्तमान में भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में शीर्ष पर है और बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से श्रृंखला जीत लगातार तीसरे फाइनल के लिए उसकी दावेदारी को और मजबूत करेगी। हालांकि यदि कानपुर टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो भारत के पास मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में शेष 8 मैचों में से 5 टेस्ट जीतने जरूरी होंगे। बांग्लादेश श्रृंखला के बाद, भारत को 5 टेस्ट मैचों के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अक्टूबर में 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है।
 


ऐसे चल रहा मुकाबला
बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए तीन विकेट पर 107 रन ही बनाए थे कि बारिश के कारण अढ़ाई दिन खेल नहीं हो सका। चौथे दिन मोमिनुल हक ने शतक लगाकर टीम को 233 रन तक पहुंचा दिया। शादमान ने 24, शान्तो ने 31 रन बनाए। भारत के लिए बुमराह ने 3 विकेट लिए। टीम इंडिया ने पहली पारी में तेज शुरूआत की। जायसवाल ने 51 गेंदों पर 72, रोहित ने 11 गेंदों पर 23, शुभमन ने 39, कोहली ने 35 गेंदों पर 49, केएल राहुल ने 43 गेंदों पर 68 रन बनाकर स्कोर 285 तक पहुंचा दिया। दूसरी पारी में खेलने उतरी बांग्लादेश ने स्टंप तक 11 ओवर में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।
भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News