IND vs BAN, 2nd Test : गावस्कर ने भारत की स्लिप फील्डिंग तकनीक की आलोचना की

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 05:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सुनील गावस्कर ने मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की स्लिप पकड़ने पर निराशा व्यक्त की है। तीसरे दिन लिटन दास ने मेजबान टीम के लिए दूसरी पारी में सर्वाधिक 73 रन बनाए। इस दौरान विराट कोहली ने स्लिप में दो बार कैच ड्रॉप किया जोकि कठिन भी थे। कोहली की पहली ड्रॉप बाएं हाथ के स्पिनर एक्सर पटेल की गेंद पर थी, जबकि दूसरी सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन की गेंद पर छोड़ी थी। गावस्कर ने उन क्षेत्रों के बारे में भी बताया जहां स्लिप क्षेत्ररक्षण की बात आती है तो भारतीय टीम गलती कर रही है। 

गावस्कर ने कहा, 'वे घुटनों पर हाथ रखकर बहुत सीधे खड़े होते हैं। यह आश्चर्य की बात है कि उनके कोच राहुल द्रविड़ हैं, जो शायद 200 से अधिक कैच लेने वाले और बेहतरीन कैच लेने वाले एकमात्र भारतीय हैं। यह इस तरह की क्षेत्ररक्षण चूकों के कारण था कि बांग्लादेश ने अंततः भारत को 231 रनों का लक्ष्य दिया। मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और कप्तान केएल राहुल पहले खिलाड़ी थे जिन्हें उनके विपरीत नंबर शाकिब अल हसन ने दो रन पर आउट किया। 

बांग्लादेश के स्पिनर तब भारतीय शीर्ष क्रम के माध्यम ले उड़े और भारत ने दिन का खेल 45/4 पर समाप्त किया। जब चौथे दिन खेल फिर से शुरू हुआ तो मेहदी हसन मिराज द्वारा बोल्ड किए जाने से पहले अक्षर अपने ओवरनाइट स्कोर में केवल आठ और जोड़ने में सफल रहे। एक समय बांग्लादेश जीत की कगार पर दिख रहा था और भारत का 74/7 का स्कोर था। लेकिन श्रेयस अय्यर (29*) और अश्विन (42*) ने आठवें विकेट के लिए 71 रन की नाबाद साझेदारी के साथ भारत को तीन विकेट से फिनिश लाइन पार करने में मदद की। इस जीत के साथ, भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली, जिसमें चटगांव में पहला टेस्ट में 188 रन से जीत शामिल थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News