IND vs ENG : केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर, LSG स्टार को मिली एंट्री

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 07:21 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में केएल राहुल खेल नहीं पाएंगे। बताया जा रहा है कि राहुल चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं। इसी कारण उन्हें राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से दूर रखा गया है। राहुल को पांच मैचों की श्रृंखला के शेष तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन यह चेतावनी भी दी गई कि उनकी उपलब्धता उनके ठीक होने पर निर्भर करेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रवींद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने में सक्षम हुए हैं, वहीं राहुल अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। राहुल फिलहाल बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ही हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि राहुल चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।

 

राहुल को हैदराबाद टेस्ट के दौरान दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ था। इस कारण वह दूसरा टेस्ट खेल नहीं पाए थे। भारतीय टीम विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट राहुल की गैरमौजूदगी में आसानी से जीत गई थी। बताया जा रहा है कि राहुल की जगह पर कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का कॉल की गई है। दोनों क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 

पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म का आनंद लिया है और उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए भी प्रभावित किया था। इस बीच एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ध्रुव जुरेल तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत के रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर के तौर पर डेब्यू कर सकते हैं। पहले दो टेस्ट में भरत का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था और रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम प्रबंधन नए विकल्प की तलाश कर सकता है।


इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News