IND vs ENG : ''हम इस सप्ताह जीतना चाहते हैं...'', 5वें टेस्ट से पहले बोले बेन स्टोक्स

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 11:30 AM (IST)

धर्मशाला : भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का ध्यान महत्वपूर्ण आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकों पर है, भले ही वह श्रृंखला हार गए हों। भारत और इंग्लैंड गुरुवार से धर्मशाला में श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट में आमने-सामने होंगे। स्टोक्स और कोच मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड को पहली बार भारत ने सीरीज में मात दी और 3-1 से सीरीज जीती। 

भले ही श्रृंखला का फैसला हो चुका हो लेकिन दोनों पक्षों के पास धर्मशाला में हासिल करने के लिए अभी भी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक हैं। भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। मैच में जीत हासिल करते हुए दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अक तालिका में सुधार करना चाहेंगी। 

मैच से पहले स्टोक्स ने कहा, 'ठीक है, जब भी हम खेलते हैं तो ऐसा ही होता है। हम इस सप्ताह जीतना चाहते हैं।' इंग्लैंड के लिए, आत्मसंतुष्टता कोई विकल्प नहीं है क्योंकि वे अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाने की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं, कई अवसरों के चूकने के बाद जो उन्हें उल्लेखनीय संघर्ष के बावजूद घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला जीतने नहीं दे सके और भारत के खिलाफ यहां एशियाई दिग्गजों को चार मैचों के दौरान काफी सिरदर्द मिला। इंग्लैंड दबाव की स्थिति में फायदा नहीं उठा सका और बल्ले और गेंद दोनों से दिखाए गए जोहर के बावजूद श्रृंखला हार गया। 

स्टोक्स ने कहा, 'यह कोई मानसिक बात नहीं है। आप बस अपनी पूरी मेहनत कर सकते हैं और नेट्स में प्रयास कर सकते हैं क्योंकि यहीं आप बेहतर होते हैं।' कप्तान ने मध्यक्रम के अनुभवी जॉनी बेयरस्टो की भी प्रशंसा की जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस जोड़ी का एक लंबा जुड़ाव रहा है। बेयरस्टो ने 2022 की गर्मियों में अपने टेस्ट मैच को कप्तान के रूप में स्टोक्स का पहला और करियर का एक प्रमुख आकर्षण बताया। 

लेकिन स्टोक्स इसका श्रेय लेने को तैयार नहीं थे और बल्लेबाज और उसके परिवार के लिए इसका क्या मतलब है, इस पर विचार करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं उनमें से नहीं हूं जो ऐसा कर रहा हूं। यह शायद जॉनी के लिए एक भावनात्मक बात होगी। यह मेरे लिए पहले से कहीं अधिक था। मुझे पूरे परिवार के बारे में विवरण में जाने की आवश्यकता नहीं है। उसे यहां उसकी मां, बहन, साथी, छोटा बच्चा और कुछ दोस्त मिले हैं। इंग्लैंड के लिए खेलना जॉनी के लिए बहुत मायने रखता है और उसके परिवार के लिए भी बहुत मायने रखता है और 100 से अधिक वनडे, 100 टेस्ट खेलना - इंग्लैंड के लिए बहुत सारा क्रिकेट - यह उसके लिए बहुत मायने रखता है। वह हर उस चीज का हकदार है जो उसे मिलती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News