IND vs ENG : सेमीफाइनल में जीत के बाद कप्तान बटलर ने आयरलैंड को किया इस वजह से याद

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 05:27 PM (IST)

एडिलेड: टी20 विश्व के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल करके फाइनल में जगह बना ली। मैच में पहले बल्लेबाजी करते भारत ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने यह लक्ष्य16वें ओवर में ही बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस मैच में कप्तान जॉस बटलर ने 49 गेंदों में 80 रन बनाए, जबकि उनके जोड़दार एलेक्स हेल्स ने  47 गेंदों में 86 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। सेमीफाइनल मुकाबले में जीत के बाद पोस्ट मैच सैरेमनी में कप्तान जॉस बटलर ने आयरलैंड के खिलाफ सुपर-12 की हार को याद करते हुए बेहद खास बयान दिया।

बटलर ने कहा,"मुझे लगता है कि हमने तब से जो चरित्र आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद दिखाया वह अद्भुत रहा है। हम यहां बहुत उत्साहित होकर आए थे, बहुत अच्छा अहसास था। 1 से 11 तक के सभी लोग आज सब ने अच्छा खेल दिखाया। हम हमेशा तेज और आक्रामक शुरुआत करना चाहते हैं। राशिद 11 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, यह जानना अविश्वसनीय है कि हमारे पास इतनी गहराई है। 

PunjabKesari

कप्तान बटलर ने आगे कहा,"हेल्स ने आयामों का बखूबी इस्तेमाल किया और उन्होंने अपना फॉर्म दिखाया। वह आज शानदार तरीके से खेले। इसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है, यह हमारी ओर से शानदार प्रदर्शन था। मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन को विशेष श्रेय देने की जरूरत है, सेमीफाइनल में आने वाले डेथ पर 3 ओवर गेंदबाजी करने के लिए, यह एक कठिन काम था। उन्होंने अंत में दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभाला, खासकर हार्दिक पांड्या जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया।"

गौरतलब है इंग्लैंड ने इस जीत के साथ फाइनल में जगह बना ली है। वहीं बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करके पाकिस्तान पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। टी20 विश्व का फाइनल मुकाबला पाकिस्तन और इंग्लैंड के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News