अर्धशतक बनाने से चूके शुभमन गिल ने वानखेड़े की पिच पर कही अहम बात

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 07:28 PM (IST)

मुंबई : स्पिनरों की मददगार वानखेड़े की पिच पर भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के आगे 71 गेंदों पर 44 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि वह बड़ा शतक लगाएंगे लेकिन तभी कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। एजाज ने पहले दिन 4 विकेट हासिल किए। 

Shubman Gill, half century, Wankhede pitch, IND vs NZ, शुभमन गिल,  Mumbai test, एजाज पटेल, india vs newzealand, cricket news in hindi, sports news

गिल ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि मैं आज अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और यह मेरे लिए बड़ा मौका था, लेकिन दुर्भाग्य से मैं इससे (बड़ी पारी) चूक गया। इस पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था लेकिन स्पिनरों को मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि कोई-कोई गेंद अधिक स्पिन हो रही थी और रूककर आ रही थी। मुझे हालांकि लगता है कि दिन का खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ा, पिच सामान्य होने लगी। 

गिल ने कहा कि गेंद की दिशा में खेलना महत्वपूर्ण है। अगर यह स्पिन हो रही है, तो स्पिन के साथ खेलने से बचना चाहिए। अगर ज्यादा स्पिन होती है तो आपको उम्मीद करनी होगी यह आपके बल्ले के बाहरी किनारे से नहीं टकराए। आप कोशिश करते हैं खासकर बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ पगबाधा ना हो। गिल अपना 10वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं लेकिन अभी तक शतक नहीं बना पाए हैं। उन्होंने अब तक 18 पारियों में 4 अर्धशतक लगाए हैं।

Shubman Gill, half century, Wankhede pitch, IND vs NZ, शुभमन गिल,  Mumbai test, एजाज पटेल, india vs newzealand, cricket news in hindi, sports news

शुभमन ने इस बात पर जो दिया कि शतक लगाने में विफलता के पीछे उनकी एकाग्रता कोई मुद्दा नहीं है। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 91 है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से मैंने इन 10 मैचों में अभी तक शतक नहीं बनाया है लेकिन यह मेरी एकाग्रता के कारण नहीं है। मुझे लगता है कि अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना वास्तव में मेरी ताकत है।

दिन का खेल खत्म होने तक 120 रन बनाकर नाबाद रहे अपने सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल के बारे में गिल ने कहा कि यह बेहतरीन पारी है, वह पूरी तरह से दृढ़ संकल्प है और शानदार पारी खेल रहे हैं। एक दिन में 250 गेंदें खेलकर नाबाद रहना शानदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News