IND vs NZ, 3rd ODI : हेगले ओवल में पहली बार वनडे मैच खेलेगा भारत, जानें कैसा रहेगा मौसम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 01:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और भारत के बीच श्रृंखला का तीसरा और अंतिम वनडे मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा। पहला मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ली हुई है जबकि हैमिल्टन में दूसरा मैच बारिश में धुल गया था। केवल एक मैच शेष बचा है और भारतीय टीम हर हार में जीत दर्ज करते हुए सीरीज ड्रॉ करवाना चाहेगी। लेकिन मौसम बड़ा कारक होगा तो आइए मैच से पहले एक नजर मौसम और पिच रिपोर्ट पर भी डाल लेते हैं। 

हेगले ओवल में पहली बार खेलेगा भारत 

यह पहली बार होगा जब भारत हेगले ओवल में वनडे मैच खेलेगा। दूसरी और मेजबान न्यूजीलैंड ने इस स्थान पर कुल 11 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 10 जीते और सिर्फ एक हारा हैं। टॉम लेथम और कप्तान केन विलियमसन के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 221 रन की साझेदारी के कारण न्यूजीलैंड ने पहला गेम सात विकेट से जीता, जबकि भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते दिखे थे। 

शिखर धवन एंड कंपनी को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। पहले मैच के दौरान मेजबानों ने दिखाया कि वे सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं और मेन इन ब्लू को इस खेल के लिए अपने कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में 1-0 की जीत के बाद वनडे श्रृंखला को बराबर करना भारतीय पक्ष के लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा जो कि उसके वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना खेल रहे हैं।  

मौसम

बुधवार 30 नवंबर को तापमान 18 डिग्री के उच्च स्तर पर पहुंच जाएगा। भारत के न्यूजीलैंड के पूरे दौरे में मौसम ने एक प्रमुख कारक की भूमिका निभाई है और बुधवार कोई अपवाद नहीं होगा। खेल के दिन 0.9 एमएम की तीव्रता के साथ एक घंटे की बारिश का अनुमान है। 92 प्रतिशत क्लाउड कवर और 7 प्रतिशत गरज के साथ बारिश का जोखिम भी होगा। 

पिच रिपोर्ट 

कुछ दिनों पहले नेपियर में जो हुआ उसके विपरीत एक सफल मैच और परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। सफेद गेंद का खेल खेलते समय हेगले ओवल की पिच अक्सर बल्लेबाजों की मदद करती है। इस स्थल पर आउटफील्ड भी उत्कृष्ट है, जो बल्लेबाजों के शॉट्स के साथ पूर्ण न्याय करती है। यहां की पिच अकसर सही रहती है जो तेज गेंदबाजों को कुछ हद तक लाभान्वित करती है, खासकर शुरुआती कुछ ओवरों में जब उन्हें कुछ उछाल और गति मिल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News