मेरा लक्ष्य टीम के लिए विकेट लेना है, लेकिन मौसम हमारे हाथ में नहीं : अर्शदीप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 01:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और भारत के बीच T20I और ODI सीरीज उतनी रोमांचक नहीं रही, जितनी लोगों ने उम्मीद की थी। दौरे में अब तक खेले गए पांच मैचों में से तीन मैच बारिश से प्रभावित हुए हैं। पहला टी20 भी बारिश के कारण धुला, जबकि तीसरा बारिश के कारण टाई हुआ जिससे भारत टी20 सीरीज 1-0 से जीत पाया। लेकिन वनडे सीरीज में भारत पिछड़ने की कगार पर है। 

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे के अंतिम मैच के लिए कमर कस रही है। टीम को सीरीज ड्रा करवाने की चुनाैती है, लेकिन क्राइस्टचर्च में होने वाले मैच में बारिश की संभावना है। वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह विकेट चटकाने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर बारिश होती है तो फिर उनका कोई नियंत्रण नहीं रहेगा। उन्होंने न्यूजीलैंड में मौसम के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

PunjabKesari

अर्शदीप ने कहा, "देखिए...मौसम हमारे हाथ में नहीं है, मौसम एक ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। इसलिए यह जरूरी है कि जब भी हमें मौका मिले हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएं। अगर बारिश के कारण मैच में रुकावट आती है तो हमें मैच के किसी भी समय शुरू होने के लिए हमेशा मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहना होगा। हमारी कोशिश रहती है कि प्रक्रिया का ठीक से पालन हो और तैयारी में कोई कमी न रहे। और जो योजना बनाई जाती है उसे मैच में पूरा किया जाना चाहिए।”

मेरा लक्ष्य टीम के लिए विकेट लेना है
23 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि वह खेल के T20I और ODI प्रारूपों के बीच ज्यादा अंतर नहीं समझते हैं। अर्शदीप सिंह ने कहा कि वह दोनों प्रारूपों को एक सामान्य मानसिकता के साथ खेलते हैं, जो शुरुआत में आक्रमण करना और अंत में रक्षात्मक खेलना है। उन्होंने कहा, "एक गेंदबाज के रूप में, मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है कि इन दोनों प्रारूपों के बीच बहुत अंतर है। जैसे अभी मैं शुरुआत में आक्रामक गेंदबाजी कर रहा हूं और आखिरी में बचाव कर रहा हूं। मेरा उद्देश्य टीम के लिए विकेट लेना है। इसलिए मैंने अभी तक नहीं सोचा है कि इन दोनों प्रारूपों में कुछ अंतर होगा। मुझे जहां भी प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News