IND vs NZ : टीम इंडिया ने 168 रन से जीता अहमदाबाद T20i, सीरीज भी 2-1  से जीती

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 10:10 PM (IST)

अहमदाबाद:  टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड से वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज भी जीत ली है। टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारतीय टीम को 168 रनों से रिकॉर्ड जीत हासिल हुई। भारत ने इसी के साथ 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के शतक की बदौलत 235 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रन ही बना पाई। 

 

मैच में भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के जड़े। भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में ही ईशान किशन के रूप में लगा, वह 1 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने भारत की पारी को संभाला, हालांक त्रिपाठी भी 9वें ओवर में 22 गेदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलकर चलते बने। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी 13 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान हार्दिक पांडया ने 17 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा ने नाबाद 2 रनों की पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए।

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने पहले दो ओवर में ही 3 विकेट गंवा लिए थे। हार्दिक ने पहली ओवर में फिन ऐलन तो एर्शदीप ने उोवेन कॉनवे और मार्क चैपमैन को पवेलियन की राह दिखाई। हार्दिक ने चौथे ओवर में ग्लेन फिलिप्स को आऊट कर दिया। पांचवें ओवर में उमरान मलिक ने ब्रेसवेल को 8 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कप्तान मिचेल सेंटनर भी 13 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर सूर्यकुमार को कैच थमा बैठे। इसके बाद ईश सोढी शून्य पर आऊट हो गए। लॉकी फाग्र्यूसन भी 0 पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर उमरान मलिक को कैच थमा बैठे। ब्लेयर भी एक रन ही बना पाए। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। अंत में उमरान मलिक ने डेरिल मिचेल (35) का विकेट निकालकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। 

दोनों टीमों का प्लेइंग-11 

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, इशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, ब्लेयर टिकनर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News