IND vs NZ : रुतुराज गायकवाड़ को कलाई में लगी चोट, पृथ्वी शॉ का खुला राह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:15 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कलाई की चोट के चलते बाहर हो गए हैं। गायकवाड़ ने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी को रिपोर्ट किया है। जब उन्हें बुधवार को रांची में रिपोर्ट करना था, तब उन्होंने अपनी दाहिनी कलाई में दर्द के बारे में बीसीसीआई मेडिकल टीम को सूचित किया। बीसीसीआई ने अभी गायकवाड़ की जगह कोई नाम प्रस्तावित नहीं किया है। इससे अब पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-11 में मौका मिलने की उम्मीद है।

 

रुतुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ कलाई की चोट के कारण टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उन्हें इस बार श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं मिली क्योंकि शुभमन गिल ने इशान किशन के साथ ओपनिंग की। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि रुतुराज कलाई की चोट से परेशान है। इसकी गंभीरता के बारे में अभी पता नहीं है लेकिन संभावना है कि वह सीरीज नहीं खेल पाएंगे। उनकी स्कैन रिपोर्ट आने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। वैसे भी टीम इंडिया के पास 4-5 सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं। इसलिए विकल्प पर चर्चा नहीं हो रही।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20आई सीरीज 
पहला टी-20 आई : 27 जनवरी, रांची 
दूसरा टी-20 आई : 29 जनवरी, लखनऊ
तीसरा टी-20 आई : 1 फरवरी, अहमदाबाद 
सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News