वनडे में फेल साबित हो रहे सूर्यकुमार यादव, आखिरी 7 मैचों में बने सिर्फ इतने रन

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 06:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिलहाल वनडे फाॅर्मेट में फेल साबित हो रहे हैं। भारत जब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलने के लिए उतरा था तो उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी जो उन्होंने टी20आई मैचों में दिखाया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 111 रन बनाकर टीम को जीत भी दिलाई थी, लेकिन जब वनडे सीरीज में रंग दिखाने की बाद आई तो वह पहले मैच में 3 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए।

सूर्यकुमार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन का शिकार हुए। सूर्यकुमार के आखिरी 7 वनडे पारियों पर नजर डालें तो आंकड़े उनके प्रदर्शन के हिसाब से बिल्कुल भी मेल नहीं खाते। वैसे तो वह 13 पारियों में 31 की औसत से 344 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं, लेकिन अंतिम 7 पारियों में वह 50 तो क्या 30 का आंकड़ा भी नहीं छू पा रहे। सूर्यकुमार ने आखिरी 7 पारियों में 6, 27, 16, 13, 9, 8 और 4 रन ही बनाए हैं। यानी कि उनके बल्ले से 7 पारियों में कुल 79 रन निकले। 

PunjabKesari

नजरिया बदलना होगा
अगर सूर्यकुमार को वनडे में बड़ी पारियां खेलनी हैं तो उन्हें नजरिया बदलना होगा। हालांकि, सूर्यकुमार पहली गेंद से ही अटैकिंग खेल खेलना पसंद करते हैं, उनका यह भरोसा टी20आई में सही भी उतरता है। लेकिन उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में समय व पारी की स्थिति के हिसाब से खुद को ढालना होगा। सूर्यकुमार को ना सिर्फ धैर्य बल्कि शुरूआती समय में गेंदबाजों को परखने का समय लेना होगा ताकि पिच का मिजाज समझकर धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News