IND vs PAK : जीत के बाद मिताली ने कहा- हमें अभी भी सुधार की जरूरत

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने महिला विश्वकप की शुरूआत जीत के साथ की है। भारत ने विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान को 107 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने आई पाकिस्तान की टीम 43 ओवर में ही 137 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत से भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज काफी खुश हैं पर उन्होंने कहा कि हमें अभी बहुत सी चीजों में काम करना है।

मैच के बाद मिताली राज ने कहा कि हमारी टीम के लिए हर मैच जीतना बेहद जरूरी है। पर अभी भी टीम को बहुत सी चीजों पर काम करने की जरूरत है। जब आप मध्यक्रम के बल्लेबाजों के विकेट गंवाते हैं तो यह टीम पर काफी दबाव डालता है। विश्वकप जैसे बड़े टूर्नमेंटों में टीम के टॉप ऑर्डर को रन बनाना जरूरी होता है। 

मिताली ने पूजा और स्नेह राणा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि जब आपके पास टीम में इस तरह के खिलाड़ी होते हैं तो बैटिंग लाइनअप काफी लंबी हो जाती है। स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर की साझेदारी टीम के लिए अहम रही। दोनों ही खिलाड़ियों ने सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर आगे लेकर गई।

पाकिस्तान खिलाफ मुकाबले में भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 52, पूजा वस्त्राकर ने 67 और स्नेह राणा ने 53 रन की बहुमूल्य पारी खेली। इन खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारियों के बदौलत ही भारत 244 रन बनाने में कामयाब हो पाया। वहीं गेंदबाजी में राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 विकेट लेकर पाकिस्तान टीम की कमर तोड़ दी और भारत को 107 रन से जीत दिला दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News