IND vs SL : जीत के बाद कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी के बांधे तारीफों के पुल

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 09:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और सीरीज के आखिरी वनडे में भारत ने 317 रनों से एक विशाल जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने आखिरी वनडे में श्रीलंका को 391 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 22 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 73 रन ही बना पाई, जबकि श्रीलंका के बल्लेबाज एशेन बंडारा चोट की वजह से मैदान में नहीं उतरे। वहीं, मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से पस्त कर दिया। उन्होंने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकटें चटकाई। सिराज के इस प्रदर्शन की कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ की।

रोहित शर्मा ने कहा,"यह हमारे लिए एक महान श्रृंखला थी। हमारे लिए बहुत सारी सकारात्मक बातें हुई। हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट लिए और पूरी सीरीज में बल्लेबाजों का रन बनाना देखना अच्छा रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि मौहम्मद सिराज कैसी गेंदबाजी कर रहे थे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आए हैं, यह देखना अच्छा है। वह गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है। 


PunjabKesari

रोहित ने आगे कहा,"हमने हर तरह की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से सिराज 5 विकटें नहीं ले पाए । लेकिन चारों विकेट उसके हैं और पांच भी आएंगे। उसके पास कुछ तरकीबें हैं जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लिए है। हम जल्दी से अगली श्रृंखला के लिए ड्राइंग बोर्ड पर पहुंचेंगे और देखेंगे कि पिच कैसी है, फिर तय करेंगे कि संयोजन कैसा होगा। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में सीरीज जीतकर आ रहे हैं, इसलिए यह आसान काम नहीं होगा।"

भारत बनाम श्रीलंका मैच में जहां गेंदबाजी ने सिराज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया, वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली और शुभमन गिल चमके। गिल नें 97 गेदों में 116 रनों की पारी खेली, जबकि विराट कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा कोहली को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से भी नवाजा गया, उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 141.50 की औसत के साथ 283 रन अपने नाम दर्ज किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News