भारत-इंगलैंड का रद्द हुआ 5वां टैस्ट जुलाई 2022 में इस मैदान पर होगा : ई.सी.बी.

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 06:48 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ 5वां टैस्ट मैच पुन: निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक जुलाई 2022 को एजबैस्टन में कराया जाएगा। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी है। ई.सी.बी. ने कहा कि मैच ओल्ड ट्रैफोर्ड में नहीं करवाया जाएगा क्योंकि घरेलू मैच होने के कारण पिच तैयार नहीं होगी। वहीं, मैनचैस्टर की पिच पर साऊथ अफ्रीका की टीम 25 अगस्त को मैच खेलेगी। यह मैच पहले एजबैस्टन के मैदान पर खेला जाना था। मैच के कारण भारत और इंगलैंड में होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज भी छह दिन पीछे खिसक जाएगी। अब टी-20 सीरीज 7 जुलाई को तो वनडे सीरीज 12 जुलाई को ओवल के मैदान पर शुरू होगी। 

India vs England 5th Test, Rescheduled, ECB, IND vs ENG, भारत और इंग्लैंड, cricket news in hindi, sports news, बीसीसीआई, BCCI

बीते महीने ही ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और इंगलैंड के बीच होने वाला पांचवां टेस्ट भारतीय खेमे में कोविड के बढ़ते प्रकोप के कारण रद्द कर दिया गया था। भारत के एसिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल भी कोविड पॉजीटिव आ गए थे। मैच न होने पर ई.सी.बी. और बीसीसीआई में ठन गई थी। ईसीबी चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरीसन ने कहा था कि यह मैच कोविड के कारण प्रभावित नहीं हुआ। आई.सी.सी. नियमों के अनुसार अगर कोई टीम मैच खेलने से पीछे हटती है तो उसके विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में नंबर कटने चाहिए। भारत की टीम पीछे हटी इसलिए उनके नंबर काटे जाएं। 

India vs England 5th Test, Rescheduled, ECB, IND vs ENG, भारत और इंग्लैंड, cricket news in hindi, sports news, बीसीसीआई, BCCI

हालांकि मामला सुलझाने के लिए बीसीसीआई ने 2022 में दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने की बात कही थी। ई.सी.बी. के टॉम हैरिसन ने नए मैच  का शैड्यूल जारी होते ही कहा कि मैं सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद हूं जिन्होंने अहम मौके पर मैचों की तिथियों को लेकर सहयोग किया। सफेद बॉल टूर्नामैंट के बीच टेस्ट मैच होने से हालांकि शैड्यूल थोड़ा टाइट हो जाएगा। खिलाडिय़ों को भी वर्कलोड की समस्या हो सकती है लेकिन वह इस दौरान यहां सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगे।

इंग्लैंड बनाम भारत का संशोधित कार्यक्रम
पांचवां टैस्ट : एजबेस्टन, 1-5 जुलाई
पहला टी-20 मैच : एजेस बाउल, 7 जुलाई
दूसरा टी-20 : एजबेस्टन, 9 जुलाई
तीसरा टी-20 : ट्रेंट ब्रिज, 10 जुलाई
पहला वनडे : द ओवल, 12 जुलाई
दूसरा वनडे : लॉड्र्स, 14 जुलाई
तीसरा वनडे : ओल्ड ट्रैफर्ड, 17 जुलाई


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News