इंगलैंड को ODI सीरीज में हराकर कोहली ब्रिगेड को मिलेगा ‘खास तोहफा’

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 07:23 PM (IST)

दुबई : भारत और इंगलैंड के बीच 12 जुलाई से नॉटिंघम में तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रही हैं। भारत इंगलैंड दौरे की शुरुआत पहले ही टी-20 सीरीज जीतकर कर चुकी है। ऐसे में अगर भारत ने इंगलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हरा दिया तो कोहली ब्रिगेड को एक खास तोहफा मिल सकता है। यह खास तोहफा है आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पोजिशन पर आने का। भारत ने गत दो मई को इंग्लैंड को अपना शीर्ष स्थान गंवाया था। अगर भारत वनडे सीरीज को 3-0 से जीतता है तो वह अंक तालिका में 10 अंकों की बढ़त बना लेगा। यह उसे नंबर वन बनाने के लिए काफी होगा। भारतीय टीम ने इंगलैंड से हाल ही में तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 2-1 से जीती थी।
PunjabKesari
आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में अगले डेढ़ महीनों में बदलाव की उम्मीद है क्योंकि इस दौरान 10 टीमें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान की मेजबानी करनी है जबकि वेस्टइंडीज ने भी बंगलादेश की मेजबानी करनी है। श्रीलंका अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा और हॉलैंड की टीम नेपाल से दो मैच खेलेगी।
PunjabKesari
भारतीय कप्तान विराट कोहली 909 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है और वह पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं। विराट अपनी पोजिशन मजबूत करने के इरादे से उतरेंगे। गेंदबाजी में नंबर एक गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं जिससे अन्य गेंदबाजों को शीर्ष स्थान के लिये फासला कम करने का मौका मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News