टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर भारत, पहले नंबर पर यह टीम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली : लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 151 रन से जीत हासिल करने के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इंगलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत के साथ ही प्वाइंट टेबल की शुरूआत हुई थी। इसी बीच विंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट था जिसमें विंडीज टीम ने जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में पहला नंबर हासिल कर लिया। 

विंडीज टीम अब तक 1 मैच खेलकर 1 जीत के साथ प्वाइंट टेबल के टॉप पर आ गया है। विंडीज टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था जिसमें उन्हें 1 विकेट से रोमांचक जीत मिली थी। इस जीत के साथ ही वह 12 प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर आ गई है क्योंकि उनकी जीत प्रतिशत 100 है। वहीं, भारत की बात करें तो भारत एक जीत और एक ड्रा के साथ 58.33 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर आ गया है।

World Test Championship, World Test Championship Point Table, Team india, cricket news in hindi, Sports news,  ENG vs IND

टीम इंडिया और इंगलैंड क्रिकेट टीम को पहले टेस्ट मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के चलते दो प्वाइंटों की कटौती झेलनी पड़ी थी। इंगलैंड के कुल प्वाइंट 2 है। क्योंकि इंगलैंड ने पहला टेस्ट ड्रा खेला था। ऐसे में उन्हें चार अंक मिले थे लेकिन स्लो ओवर की पेनल्टी के चलते उनके दो अंक कट गए। इस कारण अब वह दो प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। पाकिस्तान एक टेस्ट हारकर चौथे स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News