IND vs SL : उमरान मलिक ने तोड़ा अपना ही रिकाॅर्ड, फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 09:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से एक बार फिर सबको हैरान कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही उमरान ने ना सिर्फ विकेट चटकाने का काम किया, बल्कि रफ्तार के मामले में अपना ही पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। 

फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद
दरअसल, उमरान ने  हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के दौरान भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। लेकिन अब उमरान से इससे भी तेज रफ्तार से गेंद फेंक सबको चाैंका दिया है। गुवाहाटी वनडे में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और एक नया रिकॉर्ड बना दिया।  

इससे पहले भारत की ओर से सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था लेकिन उमरान मलिक अब आगे हैं। अब भारतीय गेंदबाजों में कोई उनके आस-पास भी नहीं है। जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 153.3 और नवदीप सैनी ने 152.85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। उमरान का टारगेट अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदजाब शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News