विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों की शैली से परिचित होंगे भारतीय युवा खिलाड़ी : हरमनप्रीत

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 09:44 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय हॉकी पुरुष टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सोमवार को कहा कि एफआईएच प्रो लीग चरण में भारतीय टीम के युवा हॉकी खिलाड़ी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खेलने शैली जान पाएंगे। हरमनप्रीत ने कहा कि हम अभी दक्षिण अफ्रीका के एक सफल दौरे से वापस लौटे हैं वहां हमें प्रो लीग से पहले फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के खिलाफ अपने खेल को परखने का मौका मिला था। उन्होंने कहा कि इस बार कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है और यह उनके लिए दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों की खेल शैली से परिचित होने का एक शानदार अवसर होगा।

 

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम प्रो लीग को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं क्योंकि इसे जीतने से हमें एफआईएच हॉकी विश्वकप 2026 के लिए सीधी क्वालिफिकेशन मिलेगी। इसके साथ ही यह आयोजन पेरिस 2024 ओलंपिक की तैयारी में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।


उल्लखनीय है कि भारत प्रो लीग के इस सत्र के अपने पहले मैच में 10 फरवरी को स्पेन से, उसके बाद 11 फरवरी को नीदरलैंड के खिलाफ भिड़ेगा। मेजबान टीम इसके बाद 15 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और 16 फरवरी को भुवनेश्वर चरण के आखिरी मैच में आयरलैंड से मुकाबला करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News