IPL 2020 : अब तक के पांच सबसे खराब गेंदबाजी आंकड़े, लिस्ट में बड़े खिलाड़ी भी हैं शामिल

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 03:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे और मोहम्मद सिराज की और से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली है। लेकिन इस दौरान कई ऐसे गेंदबाज भी थे जो लकी नहीं थे और उनके द्वारा सबसे खराब गेंदबाजी देखने को मिला। आज हम आपको आईपीएल 2020 के अब तक के सबसे खराब गेंदाबाजी के आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में - 

सिद्धार्थ कौल (सनराइजर्स हैदराबाद) 

कौल ने 4 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ गए आईपीएल के 17वें मैच में 4 ओवरों में 64 रन दिए। इस दौरान मुंबई ने 5 विकेट गंवाकर 208 रन बनाए थे और 34 रन से मैच जीता था। 

PunjabKesari

अंकित राजपूत (राजस्थान रॉयल्स) 

मुंबई के खिलाफ अंकित भी सबसे महंगे गेंदबाजों में से एक साबित हुए और 4 ओवर में 60 रन दिए थे। 25 अक्तूबर को खेले गए 46वें आईपीएल मैच के दौरान मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे लेकिन बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की वजह से राॅयल्स ने 10 गेंदें रहते जीत दर्ज की थी। 

PunjabKesari

डेल स्टेन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रमुख गेंदबाज में से एक स्टेन भी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन खाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 57 रन पड़े थे। आईपीएल के छठे मैच में किंग्स इलेवन ने कप्तान केएल राहुल की शतकीय पारी (नाबाद 132 रन) बदौलत 207 रन बनाए थे और आरसीबी को 109 पर समेट दिया था। 

PunjabKesari

क्रिस जॉर्डन (किंग्स इलेवन पंजाब) 

सबसे महंगे साबित होने वाले गेंदबाजों में किंग्स इलेवन के क्रिस जाॅर्डन का भी नाम है जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के दूसरे मैच में 56 रन लुटाए थे। इस मैच में कैपिटल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे जिसके जवाब में किंग्स इलेवन ने भी 157 रन बनाए और मैच टाई हुआ। इसके बाद सुपर ओवर में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कैपिटल्स ने विजय प्राप्त की थी। 

लुंगी एनगिडी (चेन्नई सुपर किंग्स) 

एनगिडी ने राॅयल्स के खिलाफ 22 सितम्बर को खेले गए आईपीएल के चौथे मैच में 4 ओवर के दौरान 56 रन दिए थे। राॅयल्स ने इस मैच में 7 विकेट गंवाकर 216 रन बनाए थे जिसके जवाब में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके 200 रन ही बना सकी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News