IPL 2020 Point Table : सनराइजर्स की जीत से दिल्ली को हुआ नुकसान, गंवाया दूसरा स्थान

10/28/2020 10:59:45 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स को लगातार तीसरी हार का सामना का सामना करते हुए मंगलवार को आईपीएल मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 88 रन से बड़ी हार मिली। कैपिटल्स की हार से जहां उनका प्लेऑफ में जाने का इंतजार बढ़ गया है, वहीं सनराइजर्स को उम्मीद फिर से जाग उठी है। कल मिली जीत के बाद सनराइजर्स 12 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गई है। 

दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा स्थान गंवाना पड़ा है और वह 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स के भी 14 अंक हैं लेकिन उन दोनों टीमों ने 11 मैच खेले हैं जिसमें से 7 में जीत पाई है। चौथे नम्बर पर किंग्स इलेवन पंजाब है जिसके कोलकाता नाइट राइडर्स के जितने 12 अंक हो गए हैं लेकिन किंग्स इलेवन को नेट रन रेट का फायदा मिला है और वह टाॅप 4 में है। 

प्वाइंट टेबल में सातवें और आठवें स्थान पर क्रमशः राजस्थान राॅयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स है जिन्होंने 12 मैच खेल लिए हैं। इनमें राॅयल्स ने 5 जबकि सीएसके ने 4 में जीत पाई है जिससे इनके अंक 10 और 8 है। सनराइजर्स हैदराबाद के भी 10 अंक हैं लेकिन राॅयल्स का नेट रन रेट कम होने के कारण सनराइजर्स को फायदा मिला है और वह एक स्थान उपर छठे नम्बर पर है। 

ऑरेंज कैप 

केएल राहुल लगभग 60 की औसत के साथ 595 रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्ड किए बैठे हैं। वहीं लगातार दो आईपीएल मैचों में शतक लगाने वाले एक मात्र बल्लेबाज शिखर धवन 471 रन के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। 

डेविड वार्नर को कैपिटल्स के खिलाफ खेली गई शानदार अर्धशतकीय पारी का फायदा मिला और वह 436 रन के साथ टाॅप 3 में आ गए हैं। आरसीबी कप्तान विराट कोहली 415 रन के साथ चौथे और फाफ डु प्लेसिस 401 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप 

कगिसो रबाडा ने कल के मैच में 4 ओवर में 54 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए जिस कारण अभी उनके 23 विकेट्स ही हैं लेकिन इसके बावजूद पर्पल कैप पर उनका कब्जा है। मोहम्मद शमी 20 विकेट्स के साथ दूसरे स्थान जबकि राशिद खान, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह 17-17 विकेट्स चटकाते हुए क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 


Sanjeev

Related News