IPL 2023 : शुरुआती मैच में SRH की अगुवाई करेगा ये भारतीय, नियमित कप्तान मार्करम बाद में करेंगे वापसी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के शुरुआती मुकाबले में टीम की अगुआई करेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवांए दे रहे हैं। मौजूदा सत्र शुक्रवार को अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरू होगा। 

सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। मार्कराम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को ही भारत पहुंचेंगे। इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका के मैच 31 मार्च और दो अप्रैल को खेले जाएंगे। 

PunjabKesari

तैंतीस साल के भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद के 2013 में अस्तित्व में आने के बाद से ही टीम के साथ है। उन्होंने 2019 में छह और 2022 में एक मैच में टीम कप्तानी की है। इस दौरान दो मैचों में टीम को सफलता मिली है। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल कों लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News