डेविड वार्नर ने IPL में बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, सभी दिग्गजों को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 06:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : डेविड वार्नर ने शनिवार, 8 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें मैच में बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। वह आईपीएल इतिहास में 6000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। वार्नर ने गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

वार्नर टूर्नामेंट के इतिहास में 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शिखर धवन और विराट कोहली के साथ शामिल हो गए। बाएं हाथ के बल्लेबाज वार्नर इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले विदेशी क्रिकेटर भी बने। इसके अलावा अलावा उन्होंने एक खास मामले में सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, 36 वर्षीय वार्नर आईपीएल में सबसे तेज 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने 165 पारियों में मील का पत्थर छूआ। विराट कोहली और शिखर धवन ने क्रमशः 188 और 199 पारियों में मील का पत्थर हासिल किया।

वार्नर ने 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेलना शुरू किया। इसके बाद, वह सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में चल गए, जहां उन्होंने टीम को 2016 में अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को फाइनल में हराकर चैंपियन बनाया था। 2021 में, वार्नर का सनराइजर्स के साथ एक पंगा पड़ गया था, जिस कारण 2022 संस्करण के लिए नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। 2023 में, वार्नर को ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में दिल्ली का नेतृत्व करने का चांस मिला।

आईपीएल 2023 में वार्नर का समय सबसे अच्छा नहीं रहा। कैपिटल ने अपने अभियान की शुरुआत लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) से 50 रन से हार के साथ की। डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जमाया, लेकिन उनकी पारी बेकार गई। इसके बाद, वे गुजरात टाइटन्स (जीटी) से छह विकेट से हार गए। वहीं अब तीसरे मैच में राजस्थान से हार गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News