ये खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ मास्टर है, भारत के लिए खेलेगा कई बड़ी पारियां : हरभजन

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 04:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने मंगलवार, 2 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच से पहले गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल की सराहना की है। हाल के दिनों में सबसे अच्छे और आने वाले बल्लेबाजों में से एक गिल ने कुछ सनसनीखेज प्रदर्शनों के कारण भारतीय राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर ली है। हरभजन ने स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ तकनीक के लिए गिल की तारीफ की और कहा कि वह स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ एक मास्टर खिलाड़ी है।

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "सभी की निगाहें अगले कुछ वर्षों के लिए शुभमन गिल पर होंगी। वह क्रिकेट की गेंद के एक सही टाइमर की तरह दिखते हैं। वह बड़ी पारियां खेलेंगे और कई प्रारूपों में भारत के लिए खेलेंगे। आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के प्रदर्शन ने उन्हें बहुत कुछ दिया होगा।"  हरभजन ने आगे कहा, "गिल स्पिनरों के खिलाफ बहुत सहज हैं। वह इस कला में माहिर हैं। अगर स्पिनर गिल को आगे आने और खेलने के लिए मजबूर करते हैं, तो उनका ध्यान नहीं भटकता। वह अपना समय लेते हैं और अपने अंदाज में खेलते हैं।"

PunjabKesari

गिल ने इस सीजन में पहले 8 मैचों में 333 रन बनाए हैं। रिद्धिमान साहा के साथ मिलकर बल्लेबाज ने एक मजबूत साझेदारी बनाई है और अपने खिताब की रक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गिल के इंडियन प्रीमियर लीग के ठीक बाद शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शुरुआत करने की उम्मीद है। 

हरभजन ही नहीं, बल्कि भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी गिल की स्पिन के खिलाफ क्षमता पर बात की है और कहा है कि बल्लेबाज स्पिनरों के खिलाफ अपमानजनक जोखिम नहीं उठाता है, जिसने अपने बल्लेबाजी प्रयासों के दौरान गुजरात की टीम को स्थिर रखा है। मांजरेकर ने कहा, "जब स्पिनर आक्रमण में होते हैं, शुभमन गिल विकेट पर टिके रहते हैं, और यह गुजरात के लिए अच्छा रहा है। वह स्पिनरों को अच्छी तरह से पढ़ते हैं और अतिरिक्त जोखिम नहीं उठाते हैं।" गिल मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ओपनिंग करेंगे और उम्मीद करेंगे कि वह गुजरात को आईपीएल अंक तालिका में बढ़त दिलाने में मदद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News