ईशान किशन ने T-20 में जड़ा लगातार दूसरा शतक, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 04:41 PM (IST)

मुलापाडू (आंध्र प्रदेश): कप्तान ईशन किशन के लगातार दूसरे शतक से झारखंड ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में मणिपुर पर 121 रन की विशाल जीत दर्ज की। किशन ने 62 गेंद में 12 चौके और पांच छक्के से नाबाद 113 रन की आक्रामक पारी खेली। ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए है।

टी-20 में ईशान किशन का यह लगातार दूसरा शतक है। दो दिन पहले ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मुलापाडु में ही 55 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसी के साथ वह किसी टीम के कीपर कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। किशन टी-20 में लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, उनसे पहले दिल्ली के उन्मुक्त चंद ने 2013 में दो लगातार शतक जमाए थे।

वही अगर दूसरे बल्लेबाजों की बात करें तो विराट सिंह ने 46 गेंद में नाबाद 73 रन बनाये जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 165 रन की नाबाद साझेदारी निभाई जिससे झारखंड की टीम टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल करने में सफल रही। मणिपुर की टीम 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 98 रन पर सिमट गई। उसके लिए यशपाल सिंह ही कुछ देर तक टिके रहे, जिन्होंने 40 रन की पारी खेली। झारखंड की टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गई है, उसके लिए राहुल शुक्ला ने तीन जबकि स्पिनर अनुकूल रॉय ने दो विकेट प्राप्त किए।एक अन्य मैच में दिल्ली ने मैच की अंतिम गेंद से पहले 190 रन का लक्ष्य हासिल कर जम्मू कश्मीर पर चार विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। ललित यादव ने नाबाद 47 रन और पवन नेगी ने सात गेंद में 15 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले जम्मू कश्मीर ने शुभम सिंह पुंडीर के 68 और जतिन वाधवा के 57 रन की बदौलत सात विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया। टेस्ट गेंदबाज ईशांत शर्मा ने चार ओवर में 42 रन देकर एक जबकि सुबोध भाटी ने तीन विकेट प्राप्त किए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News