सिर्फ 4 ओवर फेंकने के बाद खिलाड़ी को थकते हुए देखकर दुख होता है : कपिल देव

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार के पीछे का एक कारण टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की अनुपस्थिति भी बताया गया है। कीवी टीम ने महा मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया और साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में प्रतिष्ठित खिताब जीता। कई लोगों ने माना कि एक तेज गेंदबाज जो बल्लेबाजी भी कर सकता है, भारत को अधिक संतुलन प्रदान करेगा। 

इस पर बात करते हुए कपिल देव ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, क्रिकेटरों की बदलती मानसिकता उन्हें कई विभागों में योगदान करने की अनुमति नहीं देती है। मुझे लगता है कि जब आप एक साल में 10 महीने कठोर क्रिकेट खेलते हैं तो आप अधिक चोटिल हो जाते हैं। आज क्रिकेट बहुत बुनियादी है, बल्लेबाज बल्लेबाजी करना चाहते हैं और गेंदबाज बल्लेबाजी करना चाहते हैं। हमारे समय में हमें सब कुछ करना था, इसलिए क्रिकेट आज बदल गया है। 

1983 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, कभी-कभी मुझे यह देखकर दुख होता है कि कोई खिलाड़ी सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी करके थक जाता है और मैंने सुना है कि उन्हें तीन या चार ओवर से ज्यादा गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं है। कपिल देव ने कहा, "मुझे हमारा समय याद है, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सही है या गलत है, यहां तक ​​​​कि आखिरी खिलाड़ी जो बल्लेबाजी करेगा, हम उन्हें कम से कम 10 ओवर गेंदबाजी करेंगे। वह मानसिकता होनी चाहिए और वह मांसपेशियों के निर्माण में मदद करती है। आज शायद वे (गेंदबाज) 4 ओवर उनके लिए काफी हैं इसलिए मुझे लगता है कि हमारी पीढ़ी रो थोड़ा अजीब लग रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News