IVPL 2024 : थिसारा परेरा की तूफानी पारी,  रेड कार्पेट दिल्ली ने मुंबई को हराया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 11:19 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा : श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा (65) की तूफानी पारी की बदौलत रेड कार्पेट दिल्ली ने इंडियन वेटरन लीग (IVPL 2024) के 8वें मुकाबले में मंगलवार को मुंबई चैंपियंस को पांच विकेट से हरा दिया। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई चैंपियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना पाई।

जवाब में रेड कार्पेट दिल्ली ने यह लक्ष्य 32 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। परेरा ने अपनी अर्धशतकीय पारी में मात्र 28 गेंदों का सामना किया और चौके-छक्कों की बरसात कर दी। प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। रेड कार्पेट के लिए एश्ले नर्स और विक्रांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 3-3 विकेट झटके।

 

पहले खेलने उतरी मुंबई चैंपियंस की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले चार ओवर में ही 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए अभिषेक झुनवाला और विश्वजीत सिंह डी सोलंकी ने 39 रन जोड़े। लेकिन नौवें ओवर तक टीम का स्कोर हो गया था 60 रन पर तीन विकेट। नियमित अंतराल पर मुंबई के विकेट गिरते रहे। मिडिल ओवर्स में भी टीम ने चार विकेट गंवाए और स्कोर हो गया 102 रन पर 7 विकेट। फिर अंतिम कुछ ओवर्स में अमित सनन और विनय यादव ने मुंबई का स्कोर जैसे-तैसे 8 विकेट के नुकसान पर 139 तक पहुंचाया।

140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड कार्पेट दिल्ली को कप्तान हर्शेल गिब्स के रूप में शुरुआती झटका लगा। फिर यहां से रिचर्ड लेवी और एसेला गुणारत्ने ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोरिंग रेट भी बरकरार रखा। फिर छठे ओवर में एसेला ने अपना विकेट गंवा दिया और 10वें ओवर में रिचडर् लेवी भी आउट हो गए। रेड कार्पेट का स्कोर था 89 रन पर तीन विकेट। हालांकि, टीम के सामने लक्ष्य छोटा था तो उसे आगे बढ़कर वहां पहुंचने में दिक्कत नहीं हुई।

 

आखिरी 6 ओवर में रेड कार्पेट दिल्ली को 11 रन की जरूरत थी। थिसारा परेरा ने तूफानी पारी से टीम को 15वें ओवर में ही जीत दिला दी। 32 गेंद शेष रहते ही रेड कार्पेट दिल्ली ने बाजी मार ली। अब रेड कार्पेट दिल्ली अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान लेजेंड्स का सामना करनेगी। वहीं मुंबई चैंपियंस बुधवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश से भिड़ेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News