जायसवाल बने राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो, बोले - मैं इस बल्लेबाज के अभ्यास को देखकर सीखता हूं

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 08:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से मात दी। इस मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई। इस मैच में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। इस मौके पर जायसवाल ने बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि वह टीम के बल्लेबाज जोस बटलर से बहुत कुछ सीखते हैं।

जायसवाल ने कहा, "मैंने कड़ी मेहनत की है। खुद को अभिव्यक्त करने की कोशिश कर रहा हूं। सीखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मेरे लिए एक युवा खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। मेरे दिमाग में ऐसा था कि अगर यह ढीली गेंद है तो मैं इसे हिट करूंगा। मुझे लगता है कि मैंने जोस बटलर से बहुत कुछ सीखा है। मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि वह कैसे अभ्यास करते हैं। मुझे पता था कि मैं कुछ गेंदबाजों के खिलाफ मौका ले सकता हूं। "

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के अर्धशतकों के बाद ट्रेंट बोल्ट (29 रन देकर तीन विकेट) के पहले ओवर में दो झटकों से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से करारी शिकस्त दी। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद जायसवाल (60 रन) और बटलर (79 रन) ने शानदार लय जारी रखते हुए 51 गेंद में 98 रन की साझेदारी निभायी जिससे राजस्थान रॉयल्स ने चार विकेट पर 199 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। ट्रेंट बोल्ट (चार ओवर में एक मेडन) के पहले ही ओवर में दो झटकों से पस्त हुई दिल्ली कैपिटल्स कप्तान डेविड वॉर्नर (65 रन) के अर्धशतक के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स को फिर बल्लेबाजों ने निराश किया जिसके कारण उसे लगातार तीसरी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News