IND vs ENG : जसप्रीत बुमराह हमें टेस्ट क्रिकेट से प्यार करना सीखा रहे : आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2024 - 11:23 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत बनाम इंगलैंड टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। विशाखापत्तनम टेस्ट में ओली पोप और बेन स्टोक्स के निकाले गए विकेट के लिए वह जमकर प्रशंसा बटोर रहे हैं। इसी बीच भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा है कि बुमराह को तेज गेंदबाजी से प्यार है। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट लेकर अकेले ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया था। उन्होंने दूसरी पारी में भी 3 विकेट लिए जिससे भारतीय टीम को 106 रन से जीत मिली थी। बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वह बीते दिन ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज भी बन गए। 

 

Jasprit Bumrah, Test cricket, Aakash Chopra, india vs england 3rd Test, cricket news, sports, जसप्रीत बुमराह, टेस्ट क्रिकेट, आकाश चोपड़ा, भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार, खेल

 

क्रिकेट के इतिहास में सभी प्रारूपों में शीर्ष रैंकिंग हासिल करने वाले बुमराह एकमात्र गेंदबाज हैं। बहरहाल, आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि जसप्रीत बुमराह जैसा कोई नहीं है। वह रैंक-टर्नर्स पर विकेट ले रहे हैं। बुमराह पीठ की गंभीर चोट से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने सनसनीखेज वापसी की है। वह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं, जो यह भी जानते हैं कि वह उन्हें सेट कर रहे हैं। बुमराह समय-समय पर गेंद को अंदर ला सकते हैं और बाहर निकाल सकते हैं। वह हमें टेस्ट क्रिकेट से प्यार करवा रहा है। टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बनने के लिए उन्हें बधाई. ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। वह सभी प्रारूपों में नंबर एक स्थान पर रहने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं।

 


आकाश नहीं चाहते कि बुमराह राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मिस करें। उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। मुझे आशा है कि वह ऐसा नहीं करेगा। अगर वह खेल से चूकते हैं, तो मोहम्मद सिराज की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाएगी। बता दें कि भारत और इंगलैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर चल रही है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट 28 रन से जीता था जबकि भारत ने विजाग में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम को 106 रन से हराकर वापसी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News