जो बन्र्स का शतक, लेकिन न्यूजीलैंड के पास 103 रन की बढ़त

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 09:21 PM (IST)

लंदन : न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया था लेकिन चौथे दिन धूप खिली और खेल हुआ। इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोरी बन्र्स (132)ने शानदार शतक जमाया जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 43 रन पर छह विकेट लेकर अपनी टीम को पहली पारी में 103 रन की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 111 रन बनाए थे और वह न्यूजीलैंड के स्कोर से 267 रन पीछे था।

Joe Burns century, Tim Southee, New Zealand vs England, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड, England vs New Zealand 1st Test, ENG vs NZ, Cricket news in hindi, sports news,

स्टंप्स के समय रोरी बन्र्स 59 और जो रुट 42 रन बनाकर क्रीज पर थे। मैच में तीसरे दिन कल बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी और दिन के खेल को तीसरे सत्र में समाप्त घोषित करना पड़ा। चौथे दिन दोनों बल्लेबाजों ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन उन पर साउदी का कहर टूट पड़ा। काइल जेमिसन ने चौथे दिन की पहली गेंद पर जो रुट को रॉस टेलर के हाथों कैच करा दिया। रुट अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके। बन्र्स और ओली पोप स्कोर को 140 रन तक ले गए। साउदी ने पोप को पगबाधा कर दिया। पोप ने 32 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 22 रन बनाए।


साउदी ने डेनियल लॉरेंस और विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी को खाता खोलने का मौका नहीं दिया और उनके विकेट झटक लिए। इंग्लैंड ने 140 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाए और उसका स्कोर छह विकेट पर 140 रन हो गया। बन्र्स ने ओली रॉबिन्सन के साथ सातवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। साउदी ने रॉबिन्सन को जेमिसन के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। रॉबिन्सन ने 101 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 42 रन बनाए।

Joe Burns century, Tim Southee, New Zealand vs England, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड, England vs New Zealand 1st Test, ENG vs NZ, Cricket news in hindi, sports news,

जेमिसन ने मार्क वुड को खाता खोलने का मौका नहीं दिया। नील वेगनर ने स्टुअर्ट ब्रॉड (10) को बोल्ड कर इंग्लैंड का स्कोर नौ विकेट पर 223 रन कर दिया। बन्र्स ने आखिरी बल्लेबाज जेम्स एंडरसन के साथ अंतिम विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की और इस दौरान अपना तीसरा, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और लॉड्र्स मैदान पर पहला शतक पूरा किया।

साउदी ने वापस अटैक पर लौटते हुए बन्र्स को विकेट के पीछे बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराकर कीवी पारी का अंत किया। बन्र्स ने 297 गेंदों पपर 132 रन में 16 चौके और एक छक्का लगाया , जबकि एंडरसन 20 गेंदों में आठ रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। साउदी ने 25.1 ओवर में 43 रन देकर छह विकेट हासिल किये जबकि जेमिसन को 85 रन पर तीन विकेट और वेगनर को 83 रन पर एक विकेट मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News