जो रूट बेहतरीन, हम जितने रनों की जरूरत थी, बन गए : जैक क्राउली

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 12:06 AM (IST)

रांची : इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जाक क्राउली ने शुक्रवार को कहा कि लंबे समय से शतक नहीं जड़ने वाले जो रूट से बड़ी पारी की उम्मीद थी और इस अनुभवी बल्लेबाज ने परिस्थितियों को देखते हुए भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन नाबाद 106 रन बनाकर शानदार पारी खेली। लंच तक इंग्लैंड की आधी टीम 112 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी और रूट की नाबाद 106 रन की पारी से स्टंप तक सात विकेट पर 302 रन बनाने में सफल रही।

 

क्राउली ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि वह अविश्वसनीय है। हमें उससे इस श्रृंखला में किसी भी समय अच्छा स्कोर बनाने की उम्मीद थी। उन्हें बड़ी पारी खेलनी ही थी। वह हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और आज उन्होंने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने कहा कि वह अपने खेल पर इतनी मेहनत करते हैं और हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं, वह तारीफ के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि हमें जरूरत थी कि वे रन बनाए और उन्होंने इतने साल से जो किया है, वैसा ही स्कोर बनाया। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

 

मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने रांची टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट (106) ने शतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाते हुए टीम को मुश्किलों से निकालते हुए पहले दिन की समाप्ति की। भारत की तरफ से आकाश दीप शानदार रहे जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए जबकि मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। एक-एक विकेट अश्विन और रविंद्र जडेजा के नाम रहा। 

 

दोनों टीमें इस प्रकार है : 
भारत :
रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप। 
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हाटर्ली, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News