केन विलियमसन ने दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में जड़ा शतक, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 01:26 PM (IST)

कराची : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने अपने शतकों के सूखे को खत्म करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया। यह 2021 के बाद विलियमसन का पहला टेस्ट शतक है। इसी के साथ ही विलियमसन 25 टेस्ट शतक लगाने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए। दूसरे नंबर पर पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर हैं जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 19 शतक जड़े हैं। 

विलियमसन भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे प्रमुख एशियाई देशों में शतक लगाने वाले पहले गैर-एशियाई खिलाड़ी हैं। वह 10 देशों में शतक बनाने वाले पहले गैर-एशियाई खिलाड़ी भी हैं। दाएं हाथ के इस स्टाइलिश खिलाड़ी के ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, यूएई, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में शतक हैं। सक्रिय खिलाड़ियों में विलियमसन का पांचवां सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय शतक भी है। विराट कोहली 72 टन के साथ शीर्ष पर हैं, इसके बाद डेविड वार्नर हैं (45) जो रूट (44), रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ (41) हैं। 

फेब 4 के बीच अधिकांश देशों में टेस्ट शतक 

10 - केन विलियमसन*
7 - विराट कोहली
7 - स्टीव स्मिथ
6 - जो रूट

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की पहली पारी 4 दिन चल रही है और विलियमसन भी 125 रन बनाकर नाबाद हैं। मैच में कीवी टीम की पाकिस्तान पर कम बढ़त है। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद 438 रनों पर ढेर हो गया जिसमें कप्तान बाबर आजम (161), आगा सलमान (103) और वापसी करने वाले सरफराज अहमद (86) ने बल्ले से चमक बिखेरी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News