इस मूल्यवान भारतीय खिलाड़ी को कपिल देव की सलाह, इंग्लैंड में हर गेंद को हिट करने की कोशिश ना करें

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 01:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में एक शानदार कार्यकाल के बाद ऋषभ पंत आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए कमर कस रहे हैं। टीम इंडिया 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद अगस्त के महीने में विराट कोहली एंड कंपनी को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलनी है। 

पूर्व भारतीय कप्तान इंग्लैंड दौरे के दौरान इस मूल्यवान खिलाड़ी को अच्छे से अपनी भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं। कपिल देव ने एक साक्षात्कार में कहा, अंग्रेजी परिस्थितियों में खेलना चुनौतीपूर्ण होगा और पंत को हर गेंद को हिट करने के बजाय बीच में अधिक समय बिताने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, जब से वह टीम में आया है तब से वह काफी परिपक्व क्रिकेटर दिखता है। ऐसा लगता है कि उनके पास अपने शॉट खेलने के लिए कहीं अधिक समय है और जाहिर है कि उनके स्ट्रोक की रेंज कमाल की है। लेकिन इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण होगा। उसे बीच में अधिक समय बिताना चाहिए और हर गेंद को हिट करने के लिए नहीं देखना चाहिए। हम रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते थे, जिनके पास इतने सारे शॉट थे, लेकिन वह बाहर निकल गए और कई बार आउट हो गए। 

अब ऋषभ के साथ भी ऐसा ही है। वह एक रोमांचक खिलाड़ी है और बहुत मूल्यवान भी। मैं उसे सिर्फ इतना कहूंगा कि अपने शॉट्स की रेंज को सामने लाने से पहले समय निकालें। इंग्लैंड अलग है। 1983 विश्व कप विजेता कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट देखने में अपनी रुचि के बारे में भी बताया और कहा कि उन्हें पूरे दिन का खेल देखना पसंद है। 

कपिल देव ने कहा, मैं टेस्ट क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे पूरे दिन का खेल देखना अच्छा लगता है। अगर काम मुझे टीवी से दूर रखता है तो मैं हाइलाइट्स देखता हूं। मैं हमेशा उतना ही देखता हूं जितना मैं देख सकता हूं। टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News