तृतीय फीडे महिला स्पीड ग्रां प्री शतरंज – चीन की हाउ ईफ़ान और रूस की काटेरयना के बीच होगा फाइनल

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 06:00 PM (IST)

मॉस्को ( निकलेश जैन  ) तृतीय फीडे महिला स्पीड ग्रां प्री शतरंज का फाइनल मुक़ाबला अब तय हो गया है । चीन की विश्व नंबर 1 हाउ ईफ़ान और रूस की वर्तमान विश्व ब्लिट्ज़ चैम्पियन लागनों काटेरयना के बीच यह मुक़ाबला खेला जाएगा । इस प्रतियोगिता की शुरुआत से ही यह पहला मौका है जब यह दोनों खिलाड़ी फाइनल मे जगह बना पायी है इससे पहले दो फाइनल मे उक्रेन की अन्ना उशेनिना और रूस की गुनिना वालेंटीना फाइनल पहुंची एक और पहले फाइनल मे उशेनिना तो दूसरे मे गुनिना नें खिताब जीता ।

पहले सेमी फ़ाइनल मे चीन की विश्व नंबर 1 हाउ ईफ़ान के सामने ईरान की सारा सदात कभी भी मुक़ाबले मे नजर नहीं आयीं और पढ़ाई  की वजह से शतरंज से दूर हुई विश्व नंबर 1 और पूर्व विश्व चैम्पियन हाउ ईफ़ान नें 9-2 से मुक़ाबला जीतकर फाइनल मे जगह बना ली ।

दूसरे सेमी फ़ाइनल मे रूस की ही दोनों खिलाड़ियों के बीच मुक़ाबला था और इसमें लागनों काटेरयना  और अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक के बीच मुक़ाबला था । राउंड की समय सीमा खत्म होने के 3 मिनट पहले तक स्कोर 3.5-3.5 था पर अंतिम समय में दोनों बुलेट मुक़ाबले ( 1 मिनट प्रति खिलाड़ी ) में लागनों नें बाजी मारते हुए  फाइनल में जगह बना ली


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News