बेन स्टोक्स को कप्तान बनाने से खफा हुए केविन पीटरसन, इसे बताया सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार

7/8/2020 6:19:58 PM

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को लगता है कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर बुधवार से साउथेम्प्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट के लिए कवर करने के लिए बेहतर विकल्प थे। बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान के रूप में नामित किया गया था क्योंकि रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए घर लौट गए थे। रूट श्रृंखला के अंतिम दो मैचों के लिए वापसी कर सकते हैं जोकि ओल्ड ट्रैफर्ड में होने हैं।

How will Ben Stokes perform in ENG vs WI 1st Test, Sachin replied

पीटरसन ने साफ कहा कि मैं जो रूट के मुकाबले कभी बेन स्टोक्स को कप्तान नहीं बनाऊंगा। मैं जोस बटलर को आगे लेकर आऊंगा। स्टोक्स उस प्रकार के खिलाड़ी हैं जिनकी मैं पहले चर्चा कर रहा था - वह भीड़ से प्यार करता है, और वह अपने आसपास बहुत अधिक ऊर्जा के साथ प्रदर्शन करता है। लेकिन यहां स्थिति अलग होगी। यहां कोई ऐसी ऊर्जा नहीं होगी। उसे खुद ही इसे उत्पन्न करना होगा। वह टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हैं। क्या सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हमेशा कप्तान के रूप में सबसे अच्छा विकल्प होता है? मुझे इतना यकीन नहीं है।

अमीरात एयरलाइंस से धवन ही नहीं यह ...

कोरोना काल के दौरान खिलाड़ी कैसे सुरक्षित रहेंगे, सवाल पर पीटरसन ने कहा- हर गुजरते दिन के साथ यह खिलाडिय़ों के लिए और मुश्किल होता जाएगा कि वे अपनी सुरक्षा के लिए अधिकारियों द्वारा लगाए गए जैव-सुरक्षित वातावरण में रहें। उन्होंने कहा- सिर्फ क्रिकेट खेलना और लंबे समय तक होटल में रहने से खिलाडिय़ों पर असर पड़ सकता है।

ENG vs WI Test : इंगलैंड के पास 4 ओपनर ...

पीटरसन ने कहा- मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि मैं इस गर्मी में खेल नहीं। अगर ऐसा होता तो मेरे लिए स्थितियां से निपटना इतना आसान नहीं होता। खिलाडिय़ों के पास आमतौर पर उनके परिवार, उनके एजेंट और उनके प्रायोजक होते हैं। वे बाहर निकल सकते हैं और गोल्फ खेल सकते हैं। हमेशा कुछ न कुछ चलता रहता है। यह जरूरी भी है क्योंकि इससे आप तनाव से दूर रहते हैं। 


Jasmeet

Related News