डेविड वीसे का खुलासा, KKR कोच चंद्रकांत पंडित से खफा थे विदेशी खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 03:44 PM (IST)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछले साल आईपीएल खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया के पूर्व हरफनमौला डेविड वीसे ने कहा कि कई विदेशी खिलाड़ी मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की उग्र कार्यशैली से खफा थे। पिछले साल केकेआर के लिए आईपीएल के तीन मैच खेलने वाले 38 वर्ष के वीसे ने कहा कि विदेशी खिलाड़ी इससे कतई खुश नहीं थे कि उन्हें यह बताया जाए कि कैसे रहना है या क्या पहनना है। 

उन्होंने कहा, ‘उन्हें (पंडित को) भारत में काफी उग्र कोच के रूप में जाना जाता है। वह काफी सख्त, अनुशासनप्रिय किस्म के कोच हैं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई बार दुनिया भर से आए विदेशी खिलाड़ियों को यह बताने की जरूरत नहीं होती कि उन्हें कैसे बर्ताव करना है या क्या पहनना है। वह काफी कठिन था।' पंडित 2022 में केकेआर के कोच बने। इससे पहले उन्होंने विदर्भ को 2018 और 2019 में रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाए थे। उनके कोच रहते मध्यप्रदेश ने 2022 में रणजी ट्रॉफी जीती थी। 

टी20 विश्व कप 2022 में नामीबिया टीम के साथ रहे वीसे ने कहा, ‘वह अपने तरीके से चीजों को करना चाहते थे जो कई खिलाड़ियों को रास नहीं आया। इससे चेंजिंग रूम में तनाव भी हो गया था। खिलाड़ी खफा थे क्योंकि मैकुलम के जाने के बाद काफी कुछ बदलता देख रहे थे।' वीसे ने कहा कि वह बदलते माहौल से विचलित नहीं थे। उन्होंने कहा, ‘मेरा यह मानना था कि यह तुम्हारा सर्कस है। जैसे चाहो चलाओ। मैं यहां खेलने आया हूं और मुझसे जो कहा जाएगा, मैं करूंगा। लेकिन कुछ खिलाड़ी मुझसे ज्यादा जिद्दी थे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News