IPL 2021 : किंग्स इलेवन पंजाब का बदलने वाला है अपना नाम और लोगो, जल्द होगी घोषणा

2/11/2021 11:43:32 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नए नाम और लोगो (पहचान चिन्ह) के साथ नजर आ सकती है। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम के नाम और लोगो को बदलने की खबरें सामने आई हैं। बाॅलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा सहित किंग्स इलेवन के मालिकों में मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पाल का भी नाम शामिल है। 

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन की शुरूआत बेहद ही खराब रही थी लेकिन केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने वापसी करते हुए लगातार 5 मैच जीतकर सभी टीमों को हैरान कर दिया था। हालांकि कई कारणों की वजह से टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं रही थी। किंग्स इलेवन ने आईपीएल की आगामी मिनी-ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को भी रिलीज किया। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक मिनी-ऑक्शन से पहले 17 फरवरी को पंजाब आधारित ये फ्रेंचाइजी अपना नया नाम और लोगो पेश करेगी। 

आईपीएल मिनी-ऑक्शन की बात करें तो किंग्स इलेवन द्वारा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल और वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल को रिलिज करने के बाद 53.2 करोड़ रुपए की राशि बची हैं। आईपीएल मैगा ऑक्शन के दौरान काॅटरेल को 8.5 करोड़ जबकि मैक्सवेल को 10.75 में खरीदा गया था। इसी के साथ ही किंग्स इलेवन ने के गौथम, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशम, हार्डस विलोजेन और करुण नायर को भी रिलीज किया है। 

किंग्स इलेवन के हैड कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि हमने पिछले सत्र में 25 सदस्यीय टीम में से 16 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इसलिए योजना आने वाली नीलामी में उनको भरने की है जिससे हम 2021 के आईपीएल में एक ठोस टीम बन सकें। 
 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static