केएल राहुल ने राजकोट में तूफानी पारी खेलकर तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली : राजकोट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला जमकर चला। मुंबई वनडे में केएल राहुल फस्र्ट डाऊन पर मैदान पर दाखिल हुए थे लेकिन अब राजकोट वनडे में उन्हें 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। केएल राहुल ने इस मौके को भी भुनाते हुए दूसरे वनडे में 52 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80 रन बना दिए। साथ ही साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। देखें रिकॉर्ड-

1000 वनडे रन के लिए सबसे कम पारियां (भारत) 

25 विराट कोहली / शिखर धवन
25 नवजोत सिंह सिद्धू
27 केएल राहुल
29 महेंद्र सिंह धोनी / अंबाति रायुडू

केएल राहुल का वनडे करियर

KL Rahul photo,  KL Rahul images,  KL Rahul pic

केएल राहुल का वनडे करियर भी शानदार चल रहा है। वह अब 28 मैचों की 27 पारियों में चार बार नाबाद रहते हुए 1016 रन अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 111 है जबकि उनकी औसत 44.17 तो स्ट्राइक रेट 83.90 चल रही है। केएल राहुल के नाम अब वनडे में तीन शतक तो 6 अर्धशतक दर्ज हो चुके हैं। 

केएल राहुल की शानदार पारी 

KL Rahul photo,  KL Rahul images,  KL Rahul pic

बता दें कि भारतीय टीम राजकोट वनडे में शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल की पारियों की बदौलत मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। धवन ने ओपनिंग क्रम पर रोहित शर्मा के साथ मिलकर 81 रन की साझेदारी निभाई। रोहित के 42 रन पर आऊट होने के बाद धवन ने कप्तान कोहली (78) के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। अंत के ओवरों में केएल राहुल ने भी 150+ की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर टीम इंडिया को 300 रनों से पार पहुंचाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Related News

Recommended News