मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने से केएल राहुल हैरान, कहा- इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 01:06 PM (IST)

गुवाहाटी : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने 16 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में अजय बढ़त हासिल की। केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जिससे वह  आश्चर्य दिखे और कहा कि यह अवार्ड सूर्यकुमार को मिलना चाहिए था। 

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि आश्चर्य है कि मुझे मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिल रहा है, यह सूर्या को मिलना चाहिए था। उसने खेल बदल दिया। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मुश्किल है। डीके हमेशा नहीं मिलता है कई गेंदों का सामना करना पड़ा और वह अभूतपूर्व था और इसलिए यह सूर्या और विराट थे। 

तिरुवनंतपुरम में प्रोटियाज के खिलाफ आखिरी मैच में राहुल को 56 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेलनी पड़ी। लेकिन गुवाहाटी में वह अपना सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कर रहे थे। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यह समझना महत्वपूर्ण है कि एक दिन में क्या आवश्यक है और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दें। यह वह मानसिकता है जिसमें मैंने हमेशा खेला है और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा। विभिन्न परिस्थितियों में खुद को परखने के लिए संतुष्ट हूं। 

गौर हो कि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 28 गेंदों में 57 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने केवल 22 गेंदों में 61 रनों के साथ 360 डिग्री शॉट्स खेले जिसमें पांच चौकों और इतने ही छक्के लगाए। इसी की बदौलत भारत ने 237/3 के स्कोर के साथ मजबूत की नींव रखी। इसके बाद लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरूआत खराब रही लेकिन डेविड मिलर 47 गेंदों पर 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 106 की पारी ने अंतर तो कम किया लेकिन टीम को अंत में हार का मुख देखना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News