पठान ने कहा- सीमित ओवरों की तुलना में टेस्ट के बेहतर कप्तान हैं कोहली, ये है कारण

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 02:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने विराट कोहली की कप्तानी पर बात करते हुए कहा कि वह लिमिटेड ओवरों की तुलना में टेस्ट क्रिकेट के अच्छे कप्तान हैं। महेंद्र सिंह धोनी के दिसम्बर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोहली को कप्तानी सौंपी गई थी और तब से उन्होंने कई रिकाॅर्ड बनाए हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने अभी तक 55 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से 33 में जीत दर्ज की है। ऐसे में कोहली की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 60 है। 

पठान ने एक शो के दौरान कहा, बिल्कुल, मेरा ऐसा मानना है और इसका एक कारण है। जब आपको टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना होता है तो आपको इसके साथ अद्भुत फिटनेस और उस फिटनेस की निरंतरता की आवश्यकता होती है। आक्रामकता उसकी ताकत है लेकिन लगातार पांच दिनों के लिए आक्रामकता हर किसी के लिए संभव नहीं है। विराट कोहली लगातार ऐसा ही करते हैं और यही कारण है कि उस आक्रामकता के साथ, उस फिटनेस के साथ, उनकी बल्लेबाज़ी और उनकी कप्तानी एक साथ काम करती है और दोनों में कोई गिरावट नहीं है। 

पठान ने आगे कहा, यही कारण है कि मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में जो सबसे ज्यादा जरूरी है, विराट कोहली उसका बहुत अच्छा उपयोग करते हैं और वह आक्रामकता है और वह उसे भी बनाए रखता है। इसीलिए आप बार-बार परिणाम देखते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News