मोहाली में जीत दर्ज कर कोहली को याद आया 3 साल पुराना मैच, कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 10:45 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने मोहाली के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका टीम को 7 विकेट से हराकर दूसरा टी-20 मैच जीत लिया। मैच जितवाने में भारतीय कप्तान विराट कोहली की अहम भूमिका रही। 150 रन के टारगेट का पीछा करते हुए उन्होंने शानदार 72 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा कि आपने मुझे टी-20 क्रिकेट की सबसे अच्छी गेम याद दिला दी। अगर आप इस तरह की कंडीशन में ऐसा खेलते हो और अपनी टीम को जितवाते हो तो यह आपके लिए हमेशा से अच्छी फीलिंग होती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में इसी रात भी हम बेहद उत्साहित थे। ऐसी गेम बताती है कि आप क्रिकेट फील्ड में कितने तेज है।

कोहली ने कहा- पिच बहुत अच्छी थी और गेंदबाजों की ओर से चीजों को वापस खींचने का एक अच्छा प्रयास था। हमारे लिए सकारात्मक संकेत बहुत हैं और हम सही दिशा में जा रहे हैं। मेरी शर्ट के सामने बैज - भारत - मेरे देश के लिए खेलना गर्व की बात है। यदि आप अपनी टीम के लिए खेल जीतना चाहते हैं, तो आपको एक रास्ता मिल जाएगा। अपने देश के लिए खेल जीतने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए।

बता दें कि कोहली ने इस मैच के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा भी अपने नाम कर लिया। कोहली के नाम अब 2440 रन हो गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछा छोड़ा जिनके नाम 2434 रन थे। इस लिस्ट में मार्टिन गुप्टिल 2283 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News