गले में संक्रमण के कारण Lakshya Sen ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से नाम वापस लिया

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 06:35 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने गले में संक्रमण के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। अल्मोड़ा के रहने वाला यह 21 वर्षीय खिलाड़ी हाइलो ओपन से ठीक पहले बीमार हो गया था। उन्होंने हालांकि इस टूर्नामेंट में भाग लिया था लेकिन वह पहले दौर में ही हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस से हार गए थे। ऑस्ट्रेलियाई ओपन 15 से 20 नवंबर के बीच सिडनी में खेला जाएगा।

 

सेन ने कहा कि हाइलो ओपन के लिए सारब्रकेन पहुंचने से पहले ही मुझे बुखार, गले में दर्द और कमजोरी थी। मैं संभवत: पेरिस से यात्रा करते समय संक्रमित हो गया था। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि यह गंभीर नहीं है और इसलिए मैंने पिछले रविवार और फिर सोमवार को अभ्यास किया। इसके बाद संक्रमण बढ़ गया। मैंने ऑनलाइन ही चिकित्सक की सलाह ली और फिर दवाइयां ली। अब यह नियंत्रण में है लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए मैंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हटने का फैसला किया है।

 

राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन ने कहा कि उनके पास विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका नहीं है और इस टूर्नामेंट से हटने का एक कारण यह भी था। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही टूूर्नामेंट में खेलने के लिए आवेदन भेज दिया था क्योंकि मुझे लगा था कि इससे मुझे विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी लेकिन अब यह संभव नहीं है। इसलिए बेहतर यही है कि कुछ सप्ताह विश्राम करके पूरी फिटनेस हासिल की जाए ताकि मैं अगले सत्र के लिए तैयार रहूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News