भारत के पांचवीं बार U19 WC जीतने पर बोले लक्ष्मण- बीसीसीआई की सराहना की जानी चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 11:08 AM (IST)

नॉर्थ साउंड (एंटीगा) : भारत के अभूतपूर्व पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप खिताब जीतने के चंद लम्हों बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने विश्व स्तरीय युवा ढांचा तैयार करने और बड़ी संख्या में प्रतिस्पर्धी आयु वर्ग के टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सराहना की। 

टीम में कोविड-19 संक्रमण के मामले आने के कारण भारत का अभियान लगभग पटरी से उतर ही गया था लेकिन इसके बावजूद टीम ने जोरदार वापसी करते हुए फाइनल में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर आयु वर्ग के इस शीर्ष टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम रखा। भारत ने टूर्नामेंट के दौरान एक भी मुकाबला नहीं गंवाया। 

लक्ष्मण ने जीत के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि बीसीसीआई की सराहना की जानी चाहिए। प्रत्येक खिलाड़ी को आयु वर्ग स्तर पर काफी मुकाबले खेलने को मिल रहे हैं, फिर चाहे यह अंडर-16 हो, अंडर-19 या फिर अंडर-23। दुर्भाग्य से कोविड-19 के कारण उन्हें कोई टूर्नामेंट खेलने को नहीं मिला और यही कारण है कि मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में मिली जीत विशेष है।' 

पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली की अगुआई में खेलने वाले लक्ष्मण टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं। लक्ष्मण ने कहा, ‘सबसे पहले चयन समिति को बहुत बहुत बधाई। यह नई चयन समिति है और इस समूह की पहचान करना उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण था। इसके बाद कोचिंग स्टाफ को बधाई, मुख्य कोच के रूप में ऋषिकेश कानिटकर, साई राज, मुनीष और सहयोगी स्टाफ को।' उन्होंने कहा, ‘उन्होंने जिस तरह इस टीम को एकजुट किया, उन्होंने कड़ी मेहनत की, एशिया कप जीता और विश्व कप के लिए तैयारियां शानदार रहीं।' 

लक्ष्मण ने कहा, ‘लेकिन टूर्नामेंट के बीच में हम सभी को पता है कि खिलाड़ियों के साथ क्या हुआ। कोविड-19 के लिए पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने जिस तरह का जज्बा और सकारात्मक रवैया दिखाया वह शानदार था।' लक्ष्मण ने इस जीत को टीम के खिलाड़ियों की यात्रा की सिर्फ शुरुआत बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News