लिटन ने बाज की तरह पकड़ा 'रन मशीन' का कैच, खुली रह गई विराट की आंखे, VIDEO

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को शेरे-ए-बांगला स्टेडियम, ढाका में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर में भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारतीय टीम की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही और टीम ने अपनी तीन विकेट 49 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए। भारत ने तीसरा विकेट दिग्गज विराट कोहली के रूप में खोया, वह इस मैच में केवल 9 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बन बैठे। शाकिब की गेंद पर विराट के कैच को कप्तान लिटन दास ने अंजाम तक पहुंचाया। लिटन ने बाज की तरह झपट्टा मारकर यह कैच पकड़ा जिसका वीडियो बाद में इंटरनेट पर वायरल हो गया।

शाकिब के 11वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट ने कवर की तरफ एक उड़ता हुआ शॉट खेला, लेकिन इनर सर्कल में खड़े लिटन ने बिजली की रफ्तार से इस कैच को लपक लिया। इस शानदार कैच को देखकर विराट को भी यकीन नहीं हुआ और वह भी लिटन की तरफ देखते रह गए। 

 

गौरतलब है कि भारत 2015 के बाद बांग्लादेश में मेजबान टीम के साथ कोई वनडे सीरीज खेल रहा। भारतीय टीम जब पिछली बार बांग्लादेश गई थी तो मेजबानों ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-1 से करारी शिकस्त दी थी। बांग्लादेशी टीम इस बार भी भारत के खिलाफ एक बड़ा उलटफेर करने के फिराक में रहेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 7 और 10 नवंबर को खेला जाना है। इसके बाद भारत को मेजबानों के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी हिस्सा लेना है।

भारत का बांग्लादेश दौरा –  शेड्यूल

वनडे सीरीज

पहला वनडे – 4 दिसंबर 

दूसरा वनडे – 7 दिसंबर 

तीसरा वनडे – 10 दिसंबर

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट – 14 से 18 दिसंबर

दूसरा टेस्ट – 22 से 26 दिसंबर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News